एएमसी सेंटर और कॉलेज के ओटीसी में सीनियर कैडर कोर्स-03 की हुई औपचारिक परेड

0
533

लखनऊ : सीनियर कैडर कोर्स सीरियल नंबर-3 के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज (ओटीसी), आर्मी मेडिकल कोर सेंटर और कॉलेज लखनऊ में कोर्स के अंत में सेरेमोनियल परेड आयोजित की गई। सेरेमोनियल परेड को पूरी सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया था।

इस परेड की समीक्षा एएमसी सेंटर और कॉलेज के ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज के कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक मेजर जनरल अमित देवगन ने की। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में कोर्स कर रहे और आने वाले समय में उच्च रैंक ग्रहण करने वाले कुल 113 गैर-कमीशन अधिकारियों ने इस परेड में भाग लिया।

ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर और कॉलेज में इन बहादुर सैनिकों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को बढ़ाया है, जिससे वे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के मूल्यों और लोकाचार को बनाए रखते हुए प्रभावी ढंग से ध्वजवाहक के रूप में कनिष्ठ नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए तैयार हुए हैं।

427 फील्ड अस्पताल के हवलदार इंदर जीत को ड्रिल में सर्वश्रेष्ठ चुना गया और 321 फील्ड अस्पताल के हवलदार विजय प्रसाद को शारीरिक फिटनेस टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ चुना गया। सैन्य अस्पताल रूड़की के हवलदार यशवन्त हेगड़े एन को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

युवा गैर-कमीशन अधिकारियों को संबोधित करते हुए, मेजर जनरल अमित देवगन ने उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने उन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी।

ये भी पढ़ें : एएमसी सेंटर और कॉलेज लखनऊ में हुई चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायकों की सत्यापन परेड

सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने इस तथ्य को दोहराया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन और सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की। औपचारिक परेड में कोर्स एनसीओ के रिश्तेदारों और मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स के कोर्स अधिकारियों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here