नीट में चयनित एसकेडियन्स का सम्मान समारोह आयोजित

0
75

नीट 2024 में चयनित हुये एसकेडी न्यू स्टैंडर्ड कोचिंग इंस्टीट्यूट के मेधावी छात्रों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई।

इसके बाद मुख्य अतिथि महेंद्र सिंह (एमएलसी) कैबिनेट मंत्री, गोविंद नारायण शुक्ला (एमएलसी), डॉ. प्रदीप कुमार सिंह (संयुक्त निदेशक शिक्षा लखनऊ डिवीजन) और अभिषेक सिंह आशू (पूर्व अध्यक्ष , छात्रसंघ, लखनऊ विश्वविद्यालय) द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ समारोह का उद्घाटन किया गया।

समारोह की औपचारिक शुरुआत एसकेडी शिक्षा समूह के अध्यक्ष एसकेडी सिंह, निदेशक मनीष सिंह, उप निदेशक निशा सिंह, सहायक निदेशक कुसुम बत्रा और डीके सिंह द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों को पुष्पगुच्छ और शॉल भेंट कर की गई।

सभी सम्मानित मुख्य अतिथियों ने मेडिकल क्षेत्र में पिछले चालीस वर्षों से निरंतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने और उत्कृष्ट शिक्षण के लिए एसकेडी न्यू स्टैंडर्ड कोचिंग इंस्टीट्यूट की प्रसंशा की। उन्होंने सत्र 2023-24 में एमबीबीएस में चयनित अभ्यर्थियों की कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए भविष्य में एक सफल चिकत्सक बनने की शुभकामनाएं दी।

अपने आशीर्वाद में, चेयरमैन एसकेडी सिंह ने कहा कि ”मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है। आप अपने जीवन में एक कामयाब डॉक्टर तो बनेगे ही लेकिन असल कामयाबी तब होगी जब आप भावी पीढ़ी को भी आगे बढ़ने में मदद करेंगे।”

निदेशक मनीष सिंह ने छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सफलता उन्ही को मिलती है जो अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर समर्पित रहते हैं।

पिछले वर्षों की तरह, इस वर्ष भी 125 से अधिक एसकेडियन ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनमें से कुछ छात्र थे जिन्होंने एसकेडी अकादमी से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और फिर नीट परीक्षा की तैयारी भी एसकेडी कोचिंग से की, इकरा खान ने ऑल इंडिया रैंक 424 और खुशदिल आलम 1549,

अब्दुल मुकीम 2782, अनुराग पटेल 2895, श्रीष्टि 3205, देवांश दीक्षित 4256, जाधव ओमकार 5469, रत्नाकर मिश्रा 7543, आइसी शुक्ला 9065, अनस आलम 10819,

सत्यम राय 11209, फरहान अख्तर 12135, सारा एच फातिमा 12721, अहमद खान इकराम 13750 और कई अन्य छात्रों ने नीट, 2024 को पास किया और संस्थान और उनके माता-पिता के लिए और प्रसिद्ध संकाय सदस्यों को भी उनके अथक प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : एसकेडी एकेडमी : राष्ट्रीय प्रतीकों के गौरव और विरासत पर हुई विशेष गतिविधि

कार्यक्रम के दौरान, गणमान्य व्यक्तियों ने एमबीबीएस के लिए चयनित सभी छात्रों को मोबाइल फोन, ट्रॉली बैग, घड़ियां, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह भेंट किए।

सम्मानित अतिथियों ने छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों की सराहना की और एसकेडी न्यू स्टैंडर्ड कोचिंग इंस्टीट्यूट के संस्थापक एसकेडी सिंह को बधाई दी। कार्यक्रम का समापन डॉ. शैली श्रीवास्तव द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here