सीएम योगी ने किया सीएमएस में शिक्षक स्वागत समारोह का उद्घाटन

0
57

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल द्वारा आयोजित ‘शिक्षक स्वागत समारोह’ का उद्घाटन आज सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया जबकि लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारकर समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिक्षकों का सम्मान वास्तव में समाज एवं भावी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए सौभाग्य की बात है।

आज मैं शिक्षा जगत के युगपुरुष डा. जगदीश गाँधी को हार्दिक श्रद्धान्जलि अर्पित करता हूँ, जिन्होंने समाजिक उत्थान एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया। मुझे विश्वास है कि सीएमएस सदैव डा. जगदीश गाँधी के विचारों पर चलकर देश व समाज की सेवा करता रहेगा।

इस भव्य समारोह में सीएमएस संस्थापिका डा. भारती गाँधी एवं सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने विद्यालय के कर्तव्यपरायण शिक्षकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

समारोह का मुख्य आकर्षण सी.एम.एस. के 74 मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह रहा, जिन्होंने इस वर्ष की आईएससी एवं आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में 99 प्रतिशत से अधिक अंको के साथ टॉप कर लखनऊ का गौरव सारे देश में बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस में फायर सेफ्टी एण्ड इवैकुएशन ड्रिल आयोजित

इन सभी छात्रों को सीएमएस प्रबन्धन द्वारा एक-एक लाख रूपये का चेक भेंटकर सम्मानित किया गया। इससे पहले, कार्यक्रम का शुभारम्भ सीएमएस शिक्षिकाओं द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना एवं वंदे मातरम की सुमधुर प्रस्तुति से हुआ।

इस अवसर पर सीएमएस शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस की संस्थापिका निदेशिका डा. भारती गाँधी ने कहा कि शिक्षकों के माध्यम से ही समाज में रचनात्मक बदलाव आयेगा, क्योंकि शिक्षक ही बच्चो को महान इन्सान बनाते हैं।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि आज छात्रों क्वालिटी एजुकेशन प्रदान करने की आवश्यकता है, साथ ही पर्यावरण व अन्य सामाजिक मुद्दों पर भी भावी पीढ़ी को जागरूक करने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here