बच्चों ने किया विलियम शेक्सपियर के नाटक ‘मर्चेंट ऑफ वेनिस’ के दृश्यों का मंचन

0
179

एसआर इंटरनेशनल परिसर में चल रहे एस आर ग्लोबल स्कूल के कार्यक्रम ‘अभ्युदय’ में मंगलवार को दी गयी प्रस्तुतियों में विलियम शेक्सपियर के लोकप्रिय नाटक ‘मर्चेंट ऑफ वेनिस’ के दृश्यों की धूम देखने को मिली।

चौथी कक्षा के नन्हे कलाकारों ने अंग्रेजी भाषा में दी गयी इस नाट्य प्रस्तुति में अपनी अभिनय क्षमता का बेहतरीन नमूना पेश किया। पाँचवी के बच्चों ने ‘डाटा कम्युनिकेशन ऐंड नेटवर्किंग’ विषय पर जानकारी से भरी हुई प्रस्तुति दी।

छठी और तीसरी के कलाकारों ने अपनी-अपनी लघु नाटिकाओं से लोगों को प्राकृतिक सन्तुलन और धरती पर जीवन के लिए पेड़-पौधों के महत्व को समझाते हुए जंगल को बचाने तथा प्रकृति संरक्षण के लिए जागरूक किया।

सातवीं के बच्चे अपनी प्रस्तुति में लोगों को यह समझाते नजर आये कि आज के समय में आगे बढ़ने और प्रगति के लिए गरीबी कोई मायने नहीं रखती क्योंकि प्रतिभा कहीं भी किसी भी स्थिति में हो वह खुद आगे बढ़ने के रास्ते खोज लेती है।

ये भी पढ़ें : ‘अभ्युदय’ में बच्चों ने सिखाये सकारात्मक सामाजिक परिवर्तनों और सुधारों के नुस्खे

तीसरी कक्षा की एक अन्य प्रस्तुति में बच्चों ने मापन विषय पर आधारित ज्ञानवर्धक नाटिका प्रस्तुत की। इस अवसर पर विधान परिषद सदस्यपवन सिंह चौहान के साथ एसआर ग्लोबल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स की चेयरपर्सन श्रीमती सुष्मिता सिंह, एसआर ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य सीके ओझा,

उपप्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी श्रीवास्तव, कार्यकारी निदेशक, एसआर इंटरनेशनल स्कूल श्रीमती मोनिका तिवारी, एकैडमिक इंचार्ज श्री दीपक सिंह तथा कोऑर्डिनेटर्स गीता मेहता, पल्लवी उपाध्याय, साधना सिंह तथा गीताञ्जलि सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here