एसआर इण्टरनेशनल स्कूल में धूम-धाम से मना क्रिसमस का पर्व

0
179

बख्शी का तालाब स्थित एसआर इण्टरनेशनल स्कूल में क्रिसमस का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने प्रभु यीशू के जन्म और जीवन से जुड़ी मनमोहक झाँकियाँ प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही बटोरी।

संस्थान के चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने कहा कि क्रिसमस के दिन इस दुनिया में मनुष्यों को पाप से मुक्ति दिलाने के लिए परमेश्वर का इकलौता पुत्र गोशाले की चरनी में जन्म लेकर इस दुनिया में आया था। इस बालक ने दुनिया को विनम्रता, प्रेम, दया, त्याग, आनन्द एवं शांति का संदेश दिया।

ईसा मसीह किसी एक धर्म, जाति या समाज विशेष के लिए नहीं वरन् समस्त मानव जाति को प्रेम का संदेश देने के लिए पैदा हुए। बच्चों ने ‘जिंगल बेल जिंगल बेल’ गाने को गुनगुनाकर सभी को आनन्द के रस से भर दिया। कार्यक्रम में सेंटा क्लाज को देखकर सभी छात्र/छात्राएँ उत्साह व जोश से भर गये।

ये भी पढ़ें : अभ्युदय : नन्हे-मुन्हे बाल कलाकारों ने गिरते नैतिक मूल्यों पर जताई चिन्ता

इस अवसर पर संस्थान की वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान, वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान, इक्सीक्यूटिव डायरेक्टर मोनिका तिवारी, प्रिसिंपल प्रियंका सिंह रावत के साथ-साथ शिक्षक, कर्मचारी, बच्चे और अभिभावक भी शामिल हुए।

सुष्मिता सिंह चौहान ने प्रभु यीशु को मानवता का का आदर्श और हम सबके लिए प्रेरणास्रोत बताया तथा आह्वान किया कि हम सब उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुए मानवता को समृद्ध करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here