एसयूपी चैलेंज 2023 : तमिलनाडु का सभी खिताबों पर कब्जा

0
79

रामेश्वरम: सेकर पचाई और मोनिका पुगाझारसु ने क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में दो-दो ख़िताब जीत कर यह सुनिश्चित किया कि मेज़बान राज्य तमिलनाडु पाल्कबे स्टैंड-अप पैडल (एसयूपी) चैलेंज 2023 में सभी खिताबों पर क्लीन स्वीप की।

राष्ट्रीय चैंपियनशिप रामेश्वरम के पिरप्पनवलसी बीच पर आयोजित की गयी थी। एम मणिकंदन ने प्रतियोगिता की अंतिम प्रतियोगिता स्प्रिंट मेन 200 मीटर रेस जीती।

सेकर ने टेक्निकल रेस का खिताब जो उन्होंने कल जीता था उसमें आज डिस्टेंस खिताब भी अपने नाम जोड़ा। मोनिका ने स्प्रिंट रेस में मौजूदा चैंपियन महाराष्ट्र की गायत्री जुवेकर को हराकर अपना दोहरा खिताब पूरा किया।

दोनों खिताब जीतने की भावना को बता पाना बहुत कठिन है। मेरा मानना है कि यह मेरी कड़ी मेहनत का परिणाम है क्योंकि प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी थी और मुझे बहुत खुशी है कि अधिक महिला प्रतिभागी स्टैंड-अप पैडलिंग कर रही हैं, जिससे प्रतिस्पर्धा के स्तर में सुधार होगा”, महिला वर्ग में दोनों खिताब जीतने के बाद मोनिका पुगझारसु ने कहा।

मणिकंदन ने स्प्रिंट पुरुष वर्ग का जीता खिताब

तमिलनाडु के एम मणिकंदन ने पुरुषों की 200 मीटर स्प्रिंट श्रेणी में 1:08.99 मिनट के समय के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा से आगे रहते हुए आसानी से जीत हासिल की।

दिनेश सेल्वामणि (1:14.39 मिनट) और संथोसन एस (1:18.55 मिनट) दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। मणिकंदन ने गत चैंपियन सेकर पचाई को चैंपियनशिप में अपना तीसरा खिताब जीतने से भी वंचित कर दिया क्योंकि सेकर 9वें स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें : सेकर पचाई और मोनिका पुगाझारसु ने बचाया खिताब, तमिलनाडु की क्लीन स्वीप

पुरुष वर्ग में दो ख़िताब के विजेता सेकर ने कहा, “इस साल मेरे लिए सभी तीन खिताब बचाने का कोई दबाव नहीं था क्योंकि मैं केवल अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, मैं इस फॉर्म को जारी रखना चाहता हूं और देश के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।

स्प्रिंट वुमेन में मोनिका ने गायत्री को हराया

तमिलनाडु की मोनिका पुघज़ारसु ने 200 मीटर स्प्रिंट महिला वर्ग में गत चैंपियन महाराष्ट्र की गायत्री जुवेकर को 1:27.92 मिनट के समय के साथ हराकर जीत हासिल की, जबकि गायत्री ने 1:30.31 के समय के साथ रेस समाप्त की । कर्नाटक की सिनचना डी गौड़ा 1:35.76 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

सेकर ने डिस्टेंस पुरुष वर्ग जीता

पहले दिन से अपनी जीत की लय जारी रखते हुए, सेकर डिस्टेंस मेन (12 किमी) वर्ग में दिन के पहले फाइनल में विजयी हुए, जो चैंपियनशिप में उनका दूसरा खिताब था। उन्होंने कठिन दौड़ 83:0.45 मिनट के समय के साथ पूरी की। मणिकंदन एम भी पानी पर शानदार रहे और उन्होंने 83:33.30 मिनट के समय के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि दिनेश सेल्वामणि 87:13.93 मिनट के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

मुथु कुट्टी ने स्प्रिंट महिला (ओपन) वर्ग जीता

2:02.52 मिनट के समय के साथ समापन करते हुए, मुथु कुट्टी ने 200 मीटर स्प्रिंट महिला ओपन वर्ग में मुथुमारिम्मल वी को पछाड़कर जीत हासिल की, जिन्होंने 2:09.71 मिनट का समय निकालकर दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि रामालक्ष्मी आर (2:33.46 मिनट) श्रेणी में तीसरे स्थान पर रहीं।

अजित गोविंद ने भी दो खिताब जीते

अजित गोविंद ने 200 मीटर स्प्रिंट रेस में जीत के साथ पुरुष ओपन वर्ग में अपना दूसरा खिताब हासिल करते हुए अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने स्प्रिंट रेस 1:26.76 मिनट में पूरी की, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सेल्वारासन नागामुथु ने 1:32.13 मिनट और वी शक्ति ने 1:32.83 मिनट का समय लेकर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

राजा पांडियन की स्प्रिंट मिश्रित रक्षा (ओपन) में जीत

पाल्कबे एसयूपी चैलेंज में पहली बार जोड़े गए रक्षा कर्मियों की श्रेणी में, मरीन एलीट फोर्स, तमिलनाडु फॉरेस्ट के राजा पांडियन (1:35.43 मिनट) ने भारतीय तटरक्षक सेवाओं के आकिल पठान (1:36.83 मिनट) को एक कड़ी दौड़ में बाहर कर दिया।

शीर्षक के साथ आने के लिए. नरेन एलीट फोर्स, तमिलनाडु फॉरेस्ट के नवनिथन एस 1:37.58 मिनट के समय के साथ इस जोड़ी के बाद तीसरे स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here