स्टूडेंट्स ने ड्रिल, योगा एवं एरोबिक्स में भी बिखेरा जलवा

0
117

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, अलीगंज प्रथम कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक खेलकूद समारोह’ का भव्य आयोजन आज विद्यालय के खेल मैदान में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्री-प्राइमरी व प्राइमरी के छात्रों ने फिजिकल फिटनेस एक्टिवटी द्वारा इण्डिया फिट एण्ड यंग का सन्देश दिया।

नन्हें-मुन्हें छात्रों की अभूतपूर्व खेल प्रतिभा देखकर अभिभावक खुशी से गद्गद् हो गये। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे आत्म प्रकाश, आई.ओ.एफ.एस., डायरेक्टर, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इण्डिया, रीजनल सेंटर, लखनऊ, ने खेल ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

अपने उद्बोधन में प्रकाश ने कहा कि खेलकूद जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। मुझे अत्यन्त प्रसन्नता है कि सीएमएस के मेधावी छात्र शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ ही खेलकूद में भी प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने अभिभावकों का आह्वान किया कि बच्चों की खेल प्रतिभा को अवश्य ही प्रोत्साहित करें। खेल समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ।

ये भी पढ़ें : सीएमएस आनन्द नगर के वार्षिक खेलकूद समारोह में छात्रों ने दिखाई अभूतपूर्व खेल प्रतिभा

इसके बाद आज की निर्धारित प्रतियोगिताओं का दौर प्रारम्भ हुआ जिसमें छात्रों ने विभिन्न प्रकार की रोचक दौड़ प्रतियोगिताओं के साथ ही ड्रिल, योगा एवं एरोबिक्स आदि में भी अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सीएमएस अलीगंज प्रथम कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या ज्योति कश्यप ने कहा कि यह खेल समारोह छात्रों में खेल भावना, सहयोग व आपसी सद्भाव को विकसित करने का एक प्रयास है। प्रधानाचार्या शिवानी सिंह ने नन्हें खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने हेतु अभिभावकों के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here