सीएमएस अर्शफाबाद के ‘स्पोर्टस डे में स्टूडेंट्स ने खूब दिखाया कमाल

0
35

लखनऊ। महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर आयोजित राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में सिटी मांटेसरी स्कूल, अर्शफाबाद द्वारा ‘स्पोर्टस डे’ का आयोजन आज विद्यालय प्रांगण में सम्पन्न हुआ।

समारोह में मुख्य अतिथि ओलंपियन एवं एथलीट तथा रेलवे में मण्डलीय मुख्य टिकट निरीक्षक के पद पर कार्यरत्  गुलाब चंद एवं विशिष्ट अतिथि व रणजी ट्राफी क्रिकेटर साहब युवराज सिंह उपस्थित रहे।

इस अवसर पर छात्रों की खेल प्रतिभा देख अभिभावक मंत्रमुग्ध हो गये। प्रतियोगिता में छात्रों ने विभिन्न रोचक खेल प्रतियोगिताओं द्वारा इण्डिया फिट एण्ड यंग का सन्देश दिया।

खेल समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना से हुआ एवं इसके उपरान्त खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पदकों की जबरदस्त होड़ रही और छात्रों ने अपनी शक्ति, दमखम, प्रतिभा व क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिताओं में कक्षा 3 से 5 के लिए जिग ज़ैग रेस से लेकर कक्षा 2 के लिए पार्टनर रेस और मोंटेसरी के लिए ऑब्सटेकल्स रन शामिल थे। समारोह पुरस्कार वितरण के साथ सम्पन्न हुआ, जिससे छात्रों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और सौहार्द की भावना को बढ़ावा मिला।

खेल प्रतिस्पर्धाओं में विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड प्रदान कर पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। सीएमएस अर्शफाबाद की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है।

यह खेलों द्वारा ही सम्भव है। अतः इस तरह के आयोजनों से छात्रों में आपसी सहयोग, आत्म विश्वास व जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

ये भी पढ़ें : अन्तर विद्यालय तैराकी प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र अरमान चमके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here