हर्षोल्लास से मनाया गया सीएमएस संस्थापिका डा.भारती गाँधी का जन्मदिन

0
67

लखनऊ। प्रख्यात शिक्षाविद् एवं सिटी मांटेसरी स्कूल की संस्थापिका-निदेशिका डा.भारती गाँधी का जन्मदिवस आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ आध्यात्मिकता व ईश्वरीय एकता के सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाया गया।

सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस में आयोजित इस विशेष समारोह में सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन, डा. सुनीता गाँधी, विनय गाँधी, श्रीमती मोना गाँधी, सीएमएस के क्वालिटी अश्योरेन्स एवं इनोवेशन विभाग की हेड सुष्मिता घोष, विद्यालय के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों

समेत बड़ी संख्या में सीएमएस कार्यकर्ताओं व अन्य प्रमुख हस्तियों ने डा.भारती गाँधी को जन्मदिवस की बधाईयाँ देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की। इसके अलावा दिन भर डा. भारती गाँधी को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

सीएमएस के विभिन्न कैम्पस में अध्ययनरत 63000 छात्रों ने भी अपने-अपने विद्यालय प्रांगण में अपनी आध्यात्मिक अभिभावक एवं प्रेरणास्रोत डा. गाँधी का जन्मदिन मनाया और बधाई कार्ड बनाकर अपनी भावनाओं को उकेरा।

ये भी पढ़ें : सीएमएस में कैम्ब्रिज एक्सीलेन्सिया का भव्य आयोजन

डा.भारती गाँधी के जन्मदिवस पर सीएमएस के रेडियो कार्यक्रम ‘सीएमएस विश्व वॉइस’ पर भी विशेष कार्यक्रम का प्रसारण हुआ, जिसमें सीएमएस के विभिन्न कैम्पस के छात्र-छात्राओं ने डा. भारती गाँधी के व्यक्तित्व व कृतित्व से जनमानस को अवगत कराया।

डा.गाँधी के अतुलनीय प्रयासों की बदौलत ही 5 बच्चों से शुरू हुए सिटी मांटेसरी स्कूल में आज 63,000 हजार से अधिक बच्चे उत्कृष्ट शिक्षा व जीवन मूल्यों की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। डा.गाँधी को शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अब तक अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here