पैरा एशियन गेम्स में सीएमएस छात्र श्रेयांश त्रिवेदी ने दो कांस्य जीत बढ़ाया देश का गौरव

0
190

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के छात्र श्रेयांश त्रिवेदी ने चीन के हांगझू शहर में आयोजित हो रहे पैरा एशियन गेम्स -2023 में दो कांस्य पदक जीतकर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश का गौरव बढ़ाया है। श्रेयांश ने यह उपलब्धि 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ में अर्जित की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने श्रेयांस की इस उपलब्धि पर बधाई दी है, साथ ही पूरे देश भर से सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र को बधाइयों का सिलसिल लगातार जारी है।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस होनहार छात्र को उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया है। श्रेयांश ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही सी.एम.एस. के प्रेरणादायी वातावरण को दिया है।

श्रेयांश ने मैक्सिको में आयोजित पैरालम्पिक में ब्रांज मेडल हासिल किया और इससे पहले पुर्तगाल में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया।

ये भी पढ़ें : पैरा एशियन गेम्स : भारतीय पैरा शटलरों का धमाल, 4 स्वर्ण सहित जीते 21 पदक

इसी प्रकार, फ्रांस में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स में 100मी व 200मी दौड़ में नया राष्ट्रीय रिकार्ड कायम किया। सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. का प्रतिभाशाली खिलाड़ी रहा है और शुरू से ही उसमें खेलों को प्रति जुनून रहा है।

चीन के हांगझू शहर से फोन पर हुई एक अनौपचारिक वार्ता में कहा कि मैं सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों का आभारी हूँ जिन्होंने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाने और अपनी रूचि के क्षेत्र में सफलता अर्जित करने हेतु प्रेरित किया।

अपने पिताजी शिव मंगल त्रिवेदी एवं माताजी श्यामा त्रिवेदी का आभार व्यक्त करते हुए श्रेयांश ने बताया कि मेरे माता-पिता ने सदैव मेरा हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जिस काम में दिल लगता है, वही पूरी ईमानदारी से करो। यही मेरी सफलता का मूलमंत्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here