इंग्लैण्ड एवं अमेरिका के चार विश्वविद्यालयों में सीएमएस छात्रा चयनित

0
147

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की छात्रा संरचना पाल को इंग्लैण्ड एवं अमेरिका के चार प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों ने उच्चशिक्षा हेतु आमन्त्रित किया है, जिनमें इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी आफ मैनचेस्टर एवं किंग्स कालेज लंदन जबकि अमेरिका की मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी एवं इण्डियाना यूनिवर्सिटी शामिल हैं।

इस प्रकार, सीएमएस की एक और प्रतिभाशाली छात्रा ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा से लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सीएमएस छात्रा ने इस सफलता का श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस मेधावी छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस में डा.जगदीश गाँधी की ‘स्मृति प्रार्थना सभा’ 4 फरवरी को

सीएमएस एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (एपी) टेस्ट सेन्टर भी है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध करा रहा है।

वर्ष 2023 में सीएमएस के 100 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी,

कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here