नीट-2024 में सीएमएस की आकृति सिंह का शानदार प्रदर्शन

0
121

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के सर्वाधिक 96 छात्रों ने नीट-2024 में शानदार सफलता लखनऊ का गौरव बढ़ाया है तो वहीं ओर सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की छात्रा आकृति सिंह ने कुल 720 में से 701 अंको के साथ अखिल भारतीय स्तर पर 1597वीं रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

खास बात यह है कि इस वर्ष सीएमएस के 18 छात्रों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित किये हैं जिनमें 9 छात्रों ने 7300 से ऊपर की नेशनल रैंक अर्जित की है जबकि शेष 9 छात्रों ने 20000 से ऊपर की रैंक अर्जित की है। इसके अलावा सीएमएस के 96 छात्रों ने कट-ऑफ परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित किये हैं।

नीट परीक्षा में चयन के उपरान्त सीएमएस के ये छात्र देश के प्रख्यात मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस कोर्स में एडमीशिन लेकर डाक्टर की डिग्री प्राप्त करेंगे।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस के इन मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है एवं इस अभूतपूर्व सफलता हेतु सीएमएस प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस शिक्षिकाओं ने नेशनल टीचिंग कोशेन्ट प्रतियोगिता में लहराया परचम

सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने बताया कि नीट-2024 में 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित करने वाले सीएमएस के मेधावी छात्रों में आकृति सिंह, मो. अर्यान तारिक, आदर्श प्रताप सिंह, रानेश मौर्या, स्वयं गर्ग, गर्विता सिंह, नौमान अहमद, श्रेया गुप्ता, मदीहा रहमान, प्रतिष्ठा केसरवानी,

मानसी मिश्रा, साधिका गोयल, केशव अग्रवाल, जय कुशवाहा, जान्हवी मिश्रा, आदित्य पाण्डेय, पियूष चंदेरिया एवं आदित्य पाण्डेय शामिल हैं। इन सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय के अपने शिक्षकों व सीएमएस के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here