टीचर्स ओलम्पियाड : सीएमएस टीचर शिल्पी को इण्टरनेशनल प्रथम रैंक

0
89

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल की शिक्षिका शिल्पी अग्रवाल ने इण्टरनेशनल डिजिटल टीचर्स ओलम्पियाड में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित किया है एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है।

इस उपलब्धि हेतु अग्रवाल को एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु शिल्पी अग्रवाल को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस शिक्षिका की यह उपलब्धि डिजिटल एजूकेशन के क्षेत्र में उनकी प्रतिबद्धता, दक्षता व विशेषज्ञता का प्रमाणित करने के साथ ही विद्यालय की अनूठी ‘ब्राडर एण्ड बोल्डर’ शिक्षण पद्धति की विशेषता को दर्शाती है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस छात्र दल उदयपुर एवं माउंट आबू की शैक्षिक यात्रा पर रवाना

इस ओलम्पियाड का उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षण प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करने के साथ ही उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाना है।

सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here