यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज में सीएमएस छात्रा शिवानी चयनित

0
219

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की मेधावी छात्रा शिवानी सिंह ने अभी हाल ही में घोषित हुए यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज-2023 में सफलता अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में शिवानी ने ऑल इण्डिया 50वीं रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

इस मेधावी छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय सीएमएस शिक्षकों के मार्गदर्शन, विद्यालय के प्रेरणादायी शैक्षिक वातावरण एवं अपने माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने शिवानी की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि सीएमएस की ये होनहार छात्रा अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ ही आदर्श समाज की संरचना में रचनात्मक योगदान देगी।

ये भी पढ़ें : रोचक टूर्नामेंटों द्वारा छात्रों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

सीएमएस की इस मेधावी छात्रा की सफलता पर पूरे सीएमएस परिवार को गर्व है, जिन्होंने अपनी मेधा, प्रतिभा व लगन से लखनऊ का नाम रोशन किया है। शिवानी की प्राथमिक शिक्षा सीएमएस से ही हुई है। इन्होंने आईसीएसई बोर्ड परीक्षा 94.8 प्रतिशत एवं आईएससी बोर्ड परीक्षा 96.7 प्रतिशत अंको के साथ सीएमएस महानगर से उत्तीर्ण की।

वर्तमान में शिवानी एम्स नागपुर में ओब्सट्रिक्स एवं गॉयनेकोलोजी में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। शिवानी के पिताजी कोलकाता में बैंक मैनेजर एवं माताजी गृहणी हैं। अपनी अभूतपूर्व सफलता पर शिवानी का कहना है कि दृढ़ निश्चय, धैर्य व परिश्रम ही सफलता की कुंजी है।

सीएमएस अपने छात्रों को उत्कृष्टता की ओर सतत् प्रयासरत रहने को प्रेरित करता है एवं इसी अनुरूप उन्हें भविष्य की चुनौतियों हेतु तैयार करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र आज राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपलब्धियों का परचम लहरा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here