सीएमएस के मेधावियों का हुआ भव्य सम्मान

0
53

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के तत्वावधान में ‘मेधावी छात्र सम्मान समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस भव्य समारोह में विद्यालय का गौरव बढ़ाने वाले मेधावी छात्रों को सार्वजनिक तौर पर सम्मानित किया गया।

इस वर्ष आईएएस परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का नाम रोशन करने वाले सीएमएस छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया जबकि विशिष्ट अतिथि सुश्री शालिनी चतुर्वेदी, मैनेजर प्रोग्राम्स, वाटर एड इण्डिया, ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

इस अवसर पर सीएमएस छात्रों को संबोधित करते हुए आदित्य श्रीवास्तव, आईएएस ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने व सफलता अर्जित में जीवन मूल्यों को कोई विकल्प नहीं है क्योंकि जीवन मूल्य व चारित्रिक उत्कृष्टता ही वास्तव में आपके व्यक्तित्व को गढ़ते है।

सम्मान समारोह का मुख्य आकर्षण सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के छात्र अथर्व सिन्हा, उनके माता-पिता व टीचर-गार्जियन का सम्मान रहा। अथर्व ने आईएससी (कक्षा-12) की प्रथम इण्टर-कैम्पस कम्परेटिव परीक्षा में 94.62 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है।

ये भी पढ़ें : हर्षोल्लास से मनाया गया सीएमएस संस्थापिका डा.भारती गाँधी का जन्मदिन

इस अवसर पर विद्यालय के मेधावी छात्रों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि यह समारोह छात्रों के उज्जवल भविष्य को समर्पित है।

इससे पहले सुपीरियर प्रिन्सिपल एवं सीएमएस के क्वालिटी एजुकेशन एवं इनोवेशन विभाग की हेड सुष्मिता घोष ने मेधावी छात्रों व शिक्षकों का हार्दिक स्वागत अभिनन्दन करते हुए विद्यालय की वर्ष भर की उपलब्धियों को रेखांकित किया।

सम्मान समारोह से पूर्व आज प्रातः सिटी मांटेसरी स्कूल के हजारों छात्रों ने गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस स्टेशन से सीएमएस गोमती नगर द्विती य कैम्पस ऑडिटोरियम तक विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण की पुरजोर आवाज बुलन्द की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here