स्पेलिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा ध्रुविका अव्वल

0
47

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, अलीगंज प्रथम कैम्पस की कक्षा-8 की मेधावी छात्रा ध्रुविका श्रीवास्तव ने ‘स्पेल बी स्टेट लेवल प्रतियोगिता’ में शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

शैक्षिक संस्था विज स्पेल बी के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में ध्रुविका ने राज्य स्तर पर द्वितीय रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

ध्रुविका ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के अन्तर्गत कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच अपने अंग्रेजी ज्ञान, स्पेलिंग, ग्रामर, पजल्स, फोनेटिक्स सिम्बल, बोलने की क्षमता, राइमिंग वर्डस, जंबल लेटर्स आदि विभिन्न मानकों पर सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया और यह सिद्ध कर दिया।

निकट भविष्य में यह मेधावी छात्रों अपने ज्ञान व बहुमुखी प्रतिभा के दम पर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश का गौरव बढ़ाने हेतु तत्पर है। प्रतियोगिता के आयोजकों ने ध्रुविका को प्रशस्ति पत्र, मेडल एवं ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें : सीएमएस में धार्मिक सद्भाव के साथ मनाया गया ‘अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति दिवस’

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस छात्रा की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। सीएमएस अपने प्रत्येक छात्र को मातृ भाषा हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा का सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान कर रहा है।

इसके साथ ही वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्रों ने अनेकों राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here