उच्चशिक्षा हेतु कनाडा के अल्गोमा विश्वविद्यालय में सीएमएस छात्र चयनित

0
45

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस के छात्र मोमिन खान को उच्चशिक्षा हेतु कनाडा की अल्गोमा विश्वविद्यालय द्वारा चयनित किया गया है जहाँ वे मनोविज्ञान में बीए करेंगे। सीएमएस छात्र ने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने मोमिन की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। मोमिन दूसरों की मदद करने के जुनून से प्रेरित, सहायता, परामर्श और चिकित्सा के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव डालने की इच्छा रखते हैं।

उनका लक्ष्य नैदानिक मनोविज्ञान, परामर्श या सामाजिक कार्यक्षेत्र में अपना करियर बनाना है तथा मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों से जूझ रहे लोगों की सहायता और उनके जीवन में सार्थक बदलाव लाना है।

ये भी पढ़ेंं : कोफास-2024’ : झारखण्ड का हिल टॉप स्कूल ओवरऑल चैंपियन

सीएमएस के हेड कम्यूनिकेशन ऋषि खन्ना ने बताया कि प्रतिवर्ष भारी संख्या में सीएमएस छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 80 से अधिक छात्रों का अमेरिका, इंग्लैण्ड, कनाडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयन हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here