संगीत एवं नृत्य परीक्षा में सीएमएस छात्र उत्कृष्ट प्रदर्शन से बने ‘विशारद’

0
34

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के तीन प्रतिभाशाली छात्रों संस्कृति अग्रवाल, विदुषी सक्सेना एवं प्रणव सक्सेना ने प्रयाग संगीत समिति, प्रयागराज द्वारा आयोजित संगीत एवं नृत्य परीक्षा में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

इस प्रतिष्ठित परीक्षा में जहाँ एक ओर संस्कृति अग्रवाल एवं विदुषी सक्सेना ने कथक नृत्य में अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए ‘विशारद’ की उपाधि अर्जित की है तो वहीं दूसरी ओर प्रणव सक्सेना ने तबला वादन में अपनी महारत सिद्ध कर प्रथम स्थान अर्जित किया।

सीएमएस के इन तीनों प्रतिभाशाली छात्रों नें भारतीय शाष्त्रीय संगीत में अपनी प्रतिभा व ज्ञान के दम पर आगे चलकर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने का संकेत दिया है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस में नो बैग डे आयोजित

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सी.एम.एस. छात्रों की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षकों का आभार व्यक्त किया।

सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here