सीएमएस छात्रों ने वन महोत्सव से धरती को हरा-भरा रखने का दिया संदेश

0
87

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के सभी 21 कैम्पसों के छात्रों ने वन महोत्सव सप्ताह (1 से 7 जुलाई) के अन्तर्गत विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन कर जनमानस में पर्यावरण संवर्धन का अलख जगाया एवं धरती को हरा-भरा रखने का संदेश दिया।

सीएमएस अशर्फाबाद कैम्पस समेत विभिन्न कैम्पस के छात्रों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिद्धता जताई तो वहीं दूसरी ओर पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, कोलाज मेकिंग, कविता लेखन आदि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का अलख जगाया।

इसी कड़ी में आज सीएमएस के विभिन्न कैम्पस के छात्रों ने बड़े उत्साह से इण्टरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्री डे मनाया और प्लास्टिक से बने थैलों की बजाय पेपर बैग अथवा कपड़ों के बैग को अपनाने की पुरजोर अपील की।

छात्रों ने प्लास्टिक प्रदूषण के खतरे पर जनमानस को जागरूक करते हुए ‘रिड्यूस, रीयूज एवं रिसाइकिल’ की अवधारणा पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें : अन्तर्राष्ट्रीय निबन्ध प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा लवीना सम्मानित

सिटी मोण्टेसरी स्कूल एक ऐसी शिक्षण संस्था है जो छात्रों, अभिभावकों व समाज के अन्य वर्गों में ‘पर्यावरण बचाओ – धरती को सजाओ’ का संदेश देता आ रहा है एवं सीएमएस के सभी 63,000 छात्रों, उनके माता-पिता व अभिभावकों के माध्यम से समस्त लखनऊवासियों को पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित कर रहा है।

खन्ना ने आगे कहा कि सामाजिक जागरूकता के प्रयासों में सीएमएस सदैव ही अग्रणी रहा है एवं सीएमएस छात्रों ने पढ़ाई में सर्वोच्च कीर्तिमान बनाने के साथ ही साथ सामाजिक जागरूकता की भी अनूठी मिसाल प्रस्तुत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here