सीएमएस छात्र श्यामजी की फुटबाल प्रतिभा को अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर मिला सम्मान

0
57

लखनऊ: सिटी मांटेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्र श्याम जी अवस्थी ने अपनी अद्भुद फुटबाल प्रतिभा की बदौलत स्कूल से लेकर स्पेन तक का सफर तय कर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।

सीएमएस छात्र श्यामजी की बेशुमार फुटबाल प्रतिभा को देखते हुए स्पेन के रियल मैड्रिड क्लब ने अभी हाल ही में उन्हें 15-दिवसीय स्पेन यात्रा हेतु आमन्त्रित किया, जहाँ उन्हें विश्व के टॉप फुटबाल कोच एवं विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के सानिध्य में अपनी फुटबाल प्रतिभा को निखारने व संवारने का अभूतपूर्व अवसर मिला।

इस दौरान रियल मैड्रिड फुटबाल क्लब की ओर से विश्व प्रसिद्ध ला-लीगा फुटबाल लीग के अण्डर-18 मैच में खेलते हुए श्यामजी ने अप्रतिम प्रतिभा का प्रदर्शन किया एवं तीन मेडल व ट्राफी के साथ ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। सीएमएस छात्र की स्पेन यात्रा का सम्पूर्ण खर्च रियल मैड्रिड क्लब द्वारा वहन किया गया।

ये भी पढ़ें : एडवांस प्लेसमेन्ट (एपी) परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने बनाया कीर्तिमान

यह जानकारी सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी। खन्ना ने बताया कि स्पेन के विश्व प्रसिद्ध रियल मैड्रिड फुटबाल क्लब द्वारा सीएमएस छात्र को आमन्त्रित करना अपने आप में गर्व का विषय है, जो सीएमएस छात्र की खेल प्रतिभा, कड़ी मेहनत व फुटबाल के प्रति उसके जुनून को स्वयं ही प्रमाणित करता है।

सीएमएस परिवार श्यामजी की अभूतपूर्व उपलब्धि पर गौरवान्वित है। सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस छात्र की अभूतपूर्व उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

प्रो. किंगडन ने कहा कि फुटबाल पूरे विश्व में सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है, ऐसे में भारत की युवा पीढ़ी को फुटबाल के प्रति प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here