अखिल भारतीय “इंडिया यंग प्रॉब्लम सॉल्वर्स“ प्रतियोगिता में चमके सीएमएस छात्र

0
57

लखनऊ : सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर कैम्पस की कक्षा 8 की छात्रा तृषा वर्मा और कानपुर रोड कैम्पस की छात्रा अन्वेषिका शुक्ला ने एचसीएल ग्रुप द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित एचसीएल जिग्सॉ 5.0, इंडिया यंग प्रॉब्लम सॉल्वर्स प्रोग्राम में शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य 21वीं सदी के कौशलों के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना और पूरे भारत के युवाओं को उनके सीखने और समझने के स्तर के आधार पर जटिल समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रेरित करना है, जो न केवल उनकी बौद्धिक क्षमता को निखारता है, बल्कि उन्हें भविष्य के लिए भी तैयार करता है।

एचसीएल जिग्सॉ 2024 में देशभर के 1,400 स्कूलों के 1.30 लाख से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया। सीएमएस के सात छात्रों – तृषा वर्मा (गोमती नगर प्रथम कैम्पस), व्याप्ति (गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्ब्रिज सेक्शन),

दिव्या शर्मा और निशांत कुमार (गोमती नगर एक्सटेंशन), प्रखर (महानगर कैम्पस), और तेज प्रताप सिंह और अन्वेषिका शुक्ला (कानपुर रोड कैम्पस) ने एचसीएल जिग्सॉ 5.0 के फाइनल जूरी राउंड में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें : मैकफेयर इण्टरनेशनल-2024 : रायन इण्टरनेशनल स्कूल चैंपियन

इनमें से तृषा वर्मा कक्षा 8 की श्रेणी में ‘टॉप यंग प्रॉब्लम सॉल्वर्स’ में से एक चुनी गईं, और अन्वेषिका शुक्ला कक्षा 8 श्रेणी में पांच राष्ट्रीय रनर-अप में से एक रहीं। सीएमएस की प्रबंधक प्रो. गीता गांधी किंगडन ने इन छात्रों की इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय उपलब्धि पर बधाई दी।

सीएमएस अपने छात्रों को आज के प्रतिस्पर्धी माहौल की चुनौतियों के लिए तैयार करता है, जहाँ विश्व आर्थिक मंच द्वारा समस्या समाधान को भविष्य के लिए आवश्यक शीर्ष 10 कौशलों में सूचीबद्ध किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here