सीएमएस के नये ‘शालीमार वन वर्ल्ड कैम्पस में लगा ‘समर कैम्प’

0
127

लखनऊ। गोमती नगर स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल के नये ‘शालीमार वन वर्ल्ड कैम्पस’ में गर्मी की छुट्टियों के सर्वश्रेष्ठ सदुपयोग एवं छात्रों की सृजनात्मक प्रतिभा को निखारने हेतु इन दिनों समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

जहाँ विद्यालय के छात्र अपनी रूचि के अनुसार निःशुल्क खेलकूद, जूडो-कराटे, टेबल-टेनिस, नृत्य-संगीत, वाद्य यंत्र, ऐरोबिक्स, पेन्टिंग आदि विभिन्न विधाओं में पारंगत हो रहे हैं।

मनोरंजक शैक्षिक गतिविधियों, खेलकूद व गीत-संगीत में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

समर कैम्प का उद्देश्य छुट्टियों के दौरान छात्रों को उनकी रुचि के अनुसार विभिन्न शैक्षिक गतिविधियों के माध्यम से व्यस्त रखना, उनकी फिजिकल फिटनेस को बनाये रखना एवं मजेदार तौर-तरीकों से उनकी क्षमताओं को बढ़ाना है। इस दौरान छात्र रूचिपूर्ण शैक्षिक गतिविधियों के साथ नई-नई चीजें सीख रहे हैं।

सीएमएस शालीमार वन वर्ल्ड कैम्पस की प्रधानाचार्या प्रियंका अग्रवाल ने कहा कि समर कैम्प में बच्चों की नैसर्गिक प्रतिभा को उभरने का अवसर मिलता है, जहाँ छात्र मनोरंजन के साथ ही अपनी रुचि की चीजें सीख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्र अभिसार चैम्पियन

अग्रवाल ने जोर देते हुए कहा कि छात्रों का सर्वांगीण विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए हम कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे।

सीएमएस का यह नया ‘शालीमार वनवर्ल्ड कैम्पस’ अमर शहीद पथ, सेक्टर-6, गोमती नगर में स्थित है, जिसमें शुरूआत में अभी प्री-प्राइमरी से कक्षा-7 तक के बच्चे उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं तथापि आने वाले समय में और कक्षाओं का विस्तार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here