सीएमएस में धूमधाम से हुई विश्वकर्मा पूजा

0
30

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोल्फ सिटी कैम्पस में विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर बड़े उल्लास व धूमधाम से विश्वकर्मा पूजा हुई। इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन ने पूरे विधि-विधान से भगवान विश्वकर्मा की पूजा की एवं विद्यालय के सभी छात्रों व शिक्षकों के साथ ही समाज की खुशहाली और समृद्धि की कामना की।

भक्ति व आध्यात्मिकता से सराबोर वातावरण में बड़ी संख्या में उपस्थित सीएमएस कार्यकर्ताओं ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा, आरती व हवन में शामिल होकर एकता, सद्भाव व सौहार्द का संदेश दिया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन ने पूजा के महत्व प्रकाश डालते हुए भावी पीढ़ी को सभी चीजों में उत्कृष्टता हेतु प्रेरित किया।

प्रो. किंगडन ने कहा कि ब्रह्मांड के दिव्य वास्तुकार भगवान विश्वकर्मा इनोवेशन एवं रचनात्मकता के प्रतीक थे, ऐसे में विश्वकर्मा पूजा का न सिर्फ कामगारों के लिए अपितु समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिए समान महत्व है। उन्होंने युवा पीढ़ी का आह्वान किया कि भगवान विश्वकर्मा के मूल्यों का अनुकरण करते हुए उत्कृष्टता के लिए प्रयास करें।

ये भी पढ़ें : सीएमएस संस्थापिका डा. भारती गाँधी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की हार्दिक बधाई

सीएमएस गोल्फसिटी कैम्पस की प्रधानाचार्या रीमा सेठी ने कहा कि भावी पीढ़ी का सुन्दर भविष्य बनाना एवं उनका नैतिक व चारित्रिक विकास कर उन्हें समाज का प्रकाश बनाना, यही हम सबका एकमात्र लक्ष्य है। भगवान विश्वकर्मा की पूजा विद्यालय के संरचनात्मक विकास व आधुनिक तकनीकों के साथ भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास हेतु प्रेरित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here