पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंच मोटोजीपी की तैयारियों का लिया जायजा

0
131

ग्रेटर नोएडा: गौतम बौद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने अपने विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और मोटोजीपी के भारतीय प्रमोटर- फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स की कोर टीम के साथ शनिवार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) का दौरा किया।

इस दौरे का मकसद पुलिस आयुक्त को सर्किट के आसपास के महत्वपूर्ण क्षेत्रों को दिखाना था। कमिश्नर सिंह ने रेस से जुड़ी तैयारियों की योजना पर भी चर्चा की और मोटोजीपी भारत के अधिकारियों के साथ बातचीत की। मोटोजीपी भारत के अधिकारियों ने पुलिस आयुक्त को रेस वीकेंड से जुड़ी जरूरतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित बैठक में आनंद कुलकर्णी (संयुक्त पुलिस आयुक्त) भी उपस्थित थे। इसके अलावा साद मिया खान (डीसीपी ग्रेटर नोएडा), अशोक कुमार (अतिरिक्त डीसीपी, ग्रेटर नोएडा) और पवन गौतम (सहायक पुलिस आयुक्त) भी इस बैठक में शामिल हुए।

संयुक्त पुलिस आयुक्त, गौतम बुद्ध नगर श्री आनंद कुलकर्णी और डीसीपी ग्रेटर नोएडा श्री साद मिया खान ने भी आयुक्त को सुरक्षा और पार्किंग के बारे में नवीनतम जानकारी के साथ-साथ वीआईपी मूवमेंट और प्रोटोकॉल से जुड़े डिटेल्स के बारे में जानकारी दी।

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट की यात्रा के दौरान आयुक्त सिंह ने मोटोजीपी™ भारत के नए प्रशासनिक कार्यालय का भी उद्घाटन किया। गौतम बुद्ध नजर जोन की पुलिस आय़ुक्त लक्ष्मी सिंह खुद एक बाइकिंग इंथुजियास्ट हैं। साथ ही वह उत्तर प्रदेश की पहली महिला कमिश्नर हैं।

लक्ष्मी सिंह ने कहा, “हम रोमांचित हैं कि मोटोजीपी भारत उत्तर प्रदेश में हो रहा है। यह आयोजन न केवल हमारे राज्य को वैश्विक मोटरस्पोर्ट मैप पर लाएगा, बल्कि भविष्य में इस स्तर के और अधिक अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए एक मानक भी स्थापित करेगा।”

मोटोजीपी भारत रेस कैम्पेन- ‘सड़कें ड्राइविंग के लिए हैं और ट्रैक रेसिंग के लिए हैं’- की सराहना करते हुए आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने आगे कहा, “युवा राइडर्स के बीच जिम्मेदार ड्राइविंग की भावना पैदा करने के लिए यह वास्तव में यह एक सराहनीय पहल है।

मुझे विश्वास है कि रेस के दौरान गौतम बुद्ध नगर पुलिस और मोटोजीपी भारत बाइकिंग के शौकीनों और कम्यूनिटी के बीच जागरूकता बढ़ाने और सुरक्षित राइडिंग प्रैक्टिस को सुनिश्चित करने के लिए सहयोग करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कैम्पेन -‘सड़कें ड्राइविंग के लिए हैं और ट्रैक रेसिंग के लिए हैं’- का उद्देश्य युवा राइडर्स के बीच सुरक्षित ड्राइविंग प्रैक्टिसेस को बढ़ावा देना है।

आयुक्त का बीआईसी का दौरा और मोटोजीपी भारत के प्रति उनकी गहरी रुचि ने फेयरस्ट्रीट के अधिकारियों के बीच उत्साह पैदा कर दी। साथ ही इससे ट्रैक पर मौजूद पूरी टीम प्रेरित हुई। फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के मुख्य परिचालन अधिकारी पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने कहा, “लक्ष्मी सिंह जी का दौरा मोटोजीपी और भारत के लोगों के बीच इसकी गहरी रुचि के बारे में बहुत कुछ बताता है।

ये भी पढ़ें : मोटोजीपी™ भारत के लिए हाई लेवल सिक्योरिटी और ट्रैफिक मैनेजमेंट पर मंथन

मोटोजीपी के बारे में उनके पास जो ज्ञान है, उससे ब्रीफिंग के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा करते समय वास्तव में मदद मिली। वह रेस के लिए व्यक्तिगत रूप से रुचि दिखा रही है और हम सभी की तरह उत्साहित है। उन्होंने पूरी टीम को शुभकामनाएं दीं और किसी भी समय पुलिस प्रशासन से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

रेस अधिकारियों ने पुलिस सुप्रीमो को एक विशेष स्मृति चिन्ह और इंडियन ग्रां प्री की पहली आधिकारिक टी-शर्ट भी भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here