लखनऊ छावनी : सेना चिकित्सा कोर में 47 गैर-तकनीकी अधिकारियों को शार्ट सर्विस कमीशन

0
101

लखनऊ : वर्ष 2023 के लिए आर्मी मेडिकल कोर के गैर-तकनीकी अधिकारियों का कमीशनिंग समारोह एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ के मेजर एलजे सिंह, अशोक चक्र सभागार में आयोजित किया गया।

सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता, थल सेना चिकित्सा सेवाओं के महानिदेशक (डीजीएमस-आर्मी) और सेना चिकित्सा कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने की।

इस दौरान एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के कमांडेंट तथा एएमसी अभिलेख प्रमुख और आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद भी उनके साथ मौजूद रहे।

सेना मेडिकल कोर के गैर-तकनीकी कैडर में कुल 47 जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ), गैर-कमीशन अधिकारियों (एनसीओ) और अन्य रैंकों को शॉर्ट सर्विस कमीशन प्रदान किया गया। इनमें से प्रत्येक सैनिक के लिए यह एक यादगार और गौरपूर्ण क्षण था क्योंकि वे वर्तमान रैंक से कमीशन अधिकारियों के प्रतिष्ठित कैडर में स्थानांतरित हुए थे।

लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने नवनियुक्त अधिकारियों को संबोधित करते हुए, अब उन्हें सौंपी गई महत्वपूर्ण भूमिका और जिम्मेदारियों को दोहराया। उन्होंने उन्हें संगठन के मूल्यों को बनाए रखने के लिए उत्कृष्टता के लिए लगातार प्रयास करते हुए, अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में नैतिकता, ईमानदारी और वफादारी के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस समारोह में नव नियुक्त अधिकारियों के रिश्तेदारों और एएमसी सेंटर एवं कॉलेज तथा स्टेशन की अन्य चिकित्सा इकाइयों के अधिकारियों सहित जेसीओ और अन्य रैंक के कर्मियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें : नर्सिंग कैडेटों के छठे बैच में लेफ्टिनेंट दिव्या भूषण को स्वर्ण पदक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here