हवलदार कुतुबुद्दीन मंडल को पाठ्यक्रम में पहला स्थान, किए गए सम्मानित

0
60

लखनऊ : ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में सीनियर कैडर कोर्स – सीरियल नंबर 02 के समापन पर एक कोर्स समापन परेड आयोजित की गई।

93 कोर्स नॉन-कमीशनिंग ऑफिसर्स (एनसीओ) जिन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षित किया गया था और आने वाले समय में उच्च पद ग्रहण करेंगे, इस परेड में भाग लिया।

सीनियर कैडर कोर्स-02 की समापन परेड एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में आयोजित

इन बहादुर सैनिकों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को बढ़ाया है, जिससे वे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के मूल्यों और लोकाचार के साथ कनिष्ठ नेतृत्व की भूमिका प्रभावी ढंग से निभाने के लिए तैयार हो गए हैं।

परेड को पाठ्यक्रम एनसीओ के रिश्तेदारों, मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी) और एएमसी (गैर-तकनीकी) प्रशासनिक पाठ्यक्रम के अधिकारियों ने देखा। सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित इस परेड की समीक्षा मेजर जनरल पराग ए देशमुख, कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज द्वारा की गई।

सीएमडीसी पूर्वी कमान के हवलदार (डेंटल हाइजीनिस्ट) कुतुबुद्दीन मंडल को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और लेफ्टिनेंट जनरल पीवी रामचंद्रन कैश अवॉर्ड के रुप में 2500/- रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पाठ्यक्रम को संबोधित करते हुए, समीक्षा अधिकारी ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उनकी सराहना की।

जनरल ऑफिसर ने इस तथ्य पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें : सशस्त्र बलों को युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए : रक्षा मंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here