सीनियर कैडर कोर्स-01 की समापन परेड में 89 गैर-कमीशन अधिकारी हुए शामिल

0
110

लखनऊ : ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में 18 जून 2024 को सीनियर कैडर कोर्स – सीरियल नंबर 01 के समापन पर एक कोर्स समापन परेड आयोजित की गई।

कोर्स करने वाले 89 गैर-कमीशन अधिकारियों ने इस परेड में भाग लिया। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर और कॉलेज में इन वरिष्ठ गैर-कमीशन अधिकारियों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को बढ़ाया है,

जिससे वे जूनियर नेतृत्व की भूमिका निभाने और सेना मेडिकल कोर के मूल्यों और लोकाचार के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हो गए हैं।

परेड को कोर्स एनसीओ, मेडिकल ऑफिसर्स सीनियर कमान कोर्स (एमओएससीसी) और मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी) के अधिकारियों के रिश्तेदारों ने देखा।

सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित इस परेड की समीक्षा मेजर जनरल पराग ए देशमुख, कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज द्वारा की गई।

कमान अस्पताल, मध्य कमान लखनऊ के हवलदार (लैब असिस्टेंट) मुकेश एम को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और लेफ्टिनेंट जनरल पीवी रमनचंद्रन कैश अवॉर्ड के रुप में 2500/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पाठ्यक्रम को संबोधित करते हुए समीक्षा अधिकारी ने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन और सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उन सभी की सराहना की।

जनरल ऑफिसर ने इस तथ्य पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें : 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हुई शुरुआत

ये भी पढ़ें : अग्निवीर भर्ती रैली अयोध्या में 24 जून से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here