डाबर ओडोमॉस ने शुरू की मेकिंग इंडिया डेंगु फ्री अभियान की शुरुआत

0
319

लखनऊ। मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों से शहर को बचाने के प्रयास में डाबर की ओर से भारत के सबसे पसंदीदा पर्सनल ऐप्लीकेशन मोस्क्युटो रेपेलेन्ट ब्राण्ड ओडोमॉस ने आज यूपी में एक विशाल अभियान मेकिंग इंडिया डेंगु फ्री की शुरूआत की है।

डेंगु और मलेरिया से बचने के लिए लोगों को किया जा रहा है जागरुक

जिस क्रम में आज यहां सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर, मॉडल हाउस में लगभग ढाई सौ बच्चों को डेंगु से बचने के लिये डा. आर.के. गुप्ता ने बचाव के तरीके बताये। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य राम सागर तिवारी, डाबर के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के दिनेश कुमार भी मौजूद थे।

इस अभियान के तहत ओडोमॉस 70 शहरों के 20 लाख लोगों तक पहुंचेगा और उन्हें डेंगु और मलेरिया के बारे में जानकारी देगा, इस अभियान में उनको बताया जाएगा कि वे किस तरह मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों से अपने आप को बचा सकते हैं।

ये भी पढ़े : अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर डाबर रैड पेस्ट का नया कैंपेन ‘देश का लाल’ लांच

साथ ही अभियान के तहत लोगों को मुफ्त ओडोमॉस मोस्क्युटो रेपेलेन्ट क्रीम भी बांटी जाएगी। अभियान के तहत डाबर ओडोमॉस सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे बस टर्मिनलों, रेलवे स्टेशनों पर जागरुकता सत्रों का आयोजन भी करेगा, जिनके जरिए लोगों को डेंगु से बचाव के बारे में जानकारी दी जाएगी।

यह अभियान भारत के पांच राज्य दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान में शुरू किया गया। डाबर इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग मैनेजर-होम केयर, संतोष जयसवाल के मुताबिक एक ब्राण्ड के रूप में ओडोमॉस लोगों को डेंगु एवं मच्छरों से फैलने वाली अन्य बीमारियों से सुरक्षित रखने के लिए प्रयासरत है।

अपने इन्हीं प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हमने लोगों को डेंगु की रोकथाम के बारे में जागरुक बनाने के लिए इस सामाजिक अभियान की शुरूआत की है। क्योंकि हाल ही के महीनों में डेंगु के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में जरूरी है कि लोगों को इससे बचाव के तरीकों के बारे में जागरुक बनाया जाए,

ताकि वे अपने आप को डेंगु से सुरक्षित रख सकें। इस अभियान के तहत हम डेंगु और मलेरिया से बचने के तरीकों के बारे में जागरुकता बढ़ाएंगे। डाबर इंडिया लिमिटेड के एजीएम. कन्ज्यूमर मार्केटिंग रजत माथुर ने कहा। डेंगु से बचने के लिए रोकथाम के उपायों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

हम लोगों को इसके बारे में जागरुक बनाना चाहते हैं ताकि वे डेंगु एवं मच्छरां से फैलने वाली अन्य बीमारियों से अपने आप को सुरक्षित रख सकें। मेकिंग इंडिया डेंगु फ्री इसी दिशा में हमारा एक प्रयास है। ऐसे में जरूरी है कि हम अपने साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी ध्यान दें।

बच्चे चाहे घर से बाहर खेलने जाएं या घर के कमरे में रहें, उन्हें मच्छरों से बचाना बहुत जरूरी है। ओडोमॉस सबसे पसंदीदा पर्सनल ऐप्लीकेशन प्रोडक्ट है जो मच्छरों से संपूर्ण सुरक्षा प्रदान कर कई जानलेवा बीमारियां से बचाता है। दिन हो या रात, आप घर में हों या घर के बाहर, मच्छरों से बचने के लिए ओडोमॉस जरूर लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here