दैनिक जागरण ने शानदार प्रदर्शन से जीती एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग की ट्रॉफी

0
176
विजेता दैनिक जागरण

लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच विमलेश (3 विकेट) की धारदार गेंदबाजी और कप्तान प्रहलाद सिंह मावड़ी (नाबाद 43) की तूफानी पारी से दैनिक जागरण ने एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग-2023 की विजेता ट्राफी जीत ली।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मुकाबले में दैनिक जागरण ने पिछले संस्करण की विजेता टाइम्स ऑफ इंडिया को 8 विकेट से हराया।

फाइनल में टाइम्स ऑफ इंडिया को आठ विकेट से हराया

लखनऊ स्पोर्ट्स जरनलिस्ट एसोसिएशन (एलएसजेए) के तत्वावधान में आयोजित टूर्नामेंट के आज हुए फाइनल मुकाबले में टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम 19 ओवर में 114 रन ही बना सकी। टीम के शीर्ष दो बल्लेबाज 40 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

राजीव श्रीवास्तव (32) और ऋषि सिंह सेंगर (7) का विकेट विमलेश ने अपनी ही गेंद पर झटका। वही जुहैब (6) को राजीव बाजपेयी ने आउट किया। टीम ने आठवे ओवर में 61 रन पर लगातार दो विकेट गंवाए।

उपविजेता टाइम्स ऑफ इंडिया

इसके बाद स्कोर में तीन रन का इजाफा हुआ लेकिन एक और विकेट के पतन के साथ टीम 5 विकेट पर 64 रन गंवाकर मुश्किल में फंस गयी थी। कप्तान राजीव श्रीवास्तव के बाद अनीश ओबेराय (13) व अनिल मिश्रा (15) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके।

दैनिक जागरण से विमलेश ने लगातार दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट की सफलता हासिल की। अंकुर दीक्षित ने 11 और विनोद गोस्वामी ने 18 रन देकर 2-2 विकेट की सफलता हासिल की। राजीव बाजपेयी व सौरभ गंगवार को एक-एक विकेट मिले।

जवाब में दैनिक जागरण ने 14.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और राजीव बाजपेयी (12) को अब्बास रिज़वी ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया। वही अंकुर दीक्षित ने 13 रन बनाये।

इन दोनों के आउट होने के बाद प्रहलाद सिंह मावड़ी और सौरभ गंगवार ने नाबाद उम्दा पारी खेली जिससे टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट की विजेता ट्राफी पर भी कब्ज़ा जमा लिया। प्रहलाद सिंह मावड़ी ने 40 गेंदों पर 6 चौके से नाबाद 43 रन और सौरभ गंगवार ने 26 गेंदों पर 2 चौके व 2 छक्के से नाबाद 34 रन की पारी खेली।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की अविजित साझेदारी की। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से अब्बास रिज़वी और प्रेम मिश्रा को एक-एक विकेट की सफलता मिली। टूर्नामेंट के विशेष पुरस्कारों में मैन ऑफ़ द सीरीज का पुरस्कार दैनिक जागरण के प्रहलाद सिंह मावड़ी को मिला।

ये भी पढ़ें : दैनिक जागरण फाइनल में, टाइम्स ऑफ इंडिया से खिताबी मुकाबला कल

मैन ऑफ़ द सीरीज का पुरस्कार गुरचरण कौर साहनी की स्मृति में प्रदान किया गया। दैनिक जागरण के विमलेश सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कंबाइंड मीडिया इलेवन के आशु बाजपेयी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और दैनिक जागरण के गुलशन द्विवेदी सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुने गए।

टूर्नामेंट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के लखनऊ सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक शरद एस चांडक और अति विशिष्ट अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने पुरस्कार वितरित किये।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथिगण में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पाण्डेय, पूर्व रणजी क्रिकेटर उबैद कमाल, जेड स्टार फर्नीचर से नदीम अहमद और सुधांशु श्रीवास्तव व अन्य मौजूद थे। अंत में एलएसजेए के अध्यक्ष धर्मेंद्र पाण्डेय और सचिव एसएम अरशद ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here