डीएवी अकादमी ने जीती लखनऊ क्रिकेट स्कॉलरशिप अंडर-16 इंटर अकादमी सीरीज

0
147

लखनऊ। आयुष (66) के शानदार अर्धशतक के बाद पवित्र अरोरा (4 विकेट) की उपयोगी गेंदबाजी से डीएवी क्रिकेट अकादमी ने लखनऊ क्रिकेट स्कॉलरशिप अंडर-16 इंटर अकादमी सीरीज के फाइनल में  कॉल्विन क्रिकेट अकादमी को 38 रन से पराजित कर खिताब जीत लिया।

फाइनल में  कॉल्विन क्रिकेट अकादमी को 38 रन से किया पराजित

आरआर स्टेडियम पर डीएवी क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 198 रन बनाए।

आयुष प्रताप सिंह ने 54 गेंदों पर 11 चौके व एक छक्के से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं अनुज ठाकुर और तुषार सोनी ने 25-25 रन जोड़े। वहीं टीम के पांच बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक नहीं पहुंच सके।

कॉल्विन अकादमी की ओर से अरुण व रणवीर सिंह ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये।  रजत सिंह, अथर्व कुमार व रूद्रांश को एक-एक विकेट मिले।

जवाब मे लक्ष्य का पीछा करते हुए कॉल्विन अकादमी की टीम 34.3 ओवर में 160 रन ही बना सकी। वहीं टीम  की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

ये भी पढ़ें : शिव कुमार 100 मी. दौड़ एवं अखिलेश 5000 मी.दौड़ में अव्वल

टीम से अथर्व ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाये। दूसरी ओर अनिल यादव ने 36 और रजत ने 25 रन बनाए  लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। डीएवी क्रिकेट अकादमी से  पवित्र अरोड़ा ने उम्दा गेंदबाजी की और आठ ओवर में 35 रन देकर चार विकेट झटके।

विशेष पुरस्कारों में मैन ऑफ द सीरीज मोहम्मद अजहरुद्दीन (219 रन, पांच विकेट), सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आयुष पी.सिंह (246 रन) और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज पवित्र अरोरा (11 विकेट) चुने गए। मुख्य अतिथि लखनऊ क्रिकेट स्कॉलरशिप  निदेशक सरोज ने पुरस्कार वितरित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here