गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश की हार, तेलुगु टैलन्स की लगातार दूसरी जीत

0
67

जयपुर। प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) में खेल रही यूपी की टीम गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम, जयपुर में खेली जा रही इस लीग में यूपी की टीम को तेलुगु टैलन्स ने 40-38 से हराया।

शुक्रवार को दिन के दूसरे मैच में गर्वित गुजरात  ने दिल्ली पैंजर्स को 42-37 से हराया। शुक्रवार को पहले मैच में गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश का सामना तेलुगु टैलन्स से हुआ। मैच की शुरुआत में जहां तेलुगु टैलन्स अपना हमलावर लय पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे वहीं गोल्डन ईगल्स खुलकर स्कोर कर रहे थे।

पहले हाफ में आधा समय बीतने तक स्कोर गोल्डन ईगल्स के पक्ष में 10-8 था। तेलुगु टैलन्स ने धीमी शुरुआत की थी लेकिन आखिरकार इस टीम ने अपना हमलावर लय हासिल किया और फिर बढ़त हासिल करने में सफल रहे। दविंदर सिंह भुल्लर और नसीब का काम्बीनेशन गोल्डन ईगल्स के लिए समस्या का कारण बना।

इनकी बदौलत टैलन्स ने मैच में वापसी की। इस तरह पहला हाफ तेलुगु टैलन्स के पक्ष में 21-19 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ। तेलुगु टैलन्स ने पहले हाफ के मोमेंटम को दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में भी बनाए रखा। मैच के 45वें मिनट तक टैलन्स ने शानदार बढ़त हासिल कर ली थी और स्कोर 33-28 से उसके पक्ष में हो गया था।

गोल्डन ईगल्स अच्छा खेल रही थी लेकिन विकास और सुखबीर सिंह के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद यह टीम स्कोर लाइन के अंतर को पाटने के लिए संघर्ष कर रही थी। तेलुगु टैलन्स मैच को अच्छी तरह से नियंत्रित कर रहे थे और मैच को लगातार गोल्डन ईगल्स की पहुंच से बाहर करने की कोशिश कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश की टीम ने हालांकि देर से ही सही लेकिन वापसी की राह पकड़ी। अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद तेलुगू लगातार स्कोर करने में सफल रहे थे और इस तरह यह टीम 40-38 के स्कोर के साथ यह मैच जीतने में सफल रही।

गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के सुखबीर सिंह बराड़ अपनी टीम के लिए आश्चर्यजनक रूप से 12 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहे। नसीब ने तेलुगू टैलन्स के लिए नौ गोल किए। वह इस टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

उत्तर प्रदेश के सुखबीर सिंह बराड़ को उनकी टीम के लिए उनके शानदार और बहादुरी भरे प्रयास के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

  • फाइनल स्कोर- तेलुगू टैलन्स 40, उत्तर प्रदेश गोल्डन ईगल्स 38

गर्वित गुजरात ने दिल्ली पैंजर्स को 42-37 से  हराया

पहले सीजन के चौथे मैच में गर्वित गुजरात और दिल्ली पैंजर्स के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। मैच के अंत में गुजरात की टीम 42-37 से विजयी रही। पीएचएल के दूसरे दिन के दूसरे मैच में दिल्ली पैंजर्स का सामना गर्वित गुजरात से हुआ।

जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम के अंदर 1000 से अधिक दर्शकों की मौजूदगी में दूसरा मैच शुरू होते ही माहौल रोमांचक हो गया था। गुजरात ने मैच के शुरुआती पलों में अपने बेहतरीन खेल की बदौलत एक शानदार बढ़त बना ली। 15वें मिनट तक स्कोर 16-7 से गर्वित गुजरात के पक्ष में हो गया था।

गुजरात की टीम का अटैक शानदार था जबकि दिल्ली पैंजर्स टीम मैदान पर बिखरी हुई दिखी। गुजरात टीम के अमित घनघस जबर्दस्त फॉर्म में थे और अपनी इच्छा से गोल कर रहे थे। उनके गोलकीपर दिनेश ने भी दिल्ली पैंजर्स को मैच में वापस आने का रास्ता खोजने से रोकने के लिए कुछ शानदार बचाव किए।

ये भी पढ़ें : प्रीमियर हैंडबॉल लीग : पहले मैच में राजस्थान पैट्रियट्स की रोमांचक जीत

पहला हाफ जल्द ही समाप्त हो गया और यह 24-15 से गुजरात के पक्ष में गया। गर्वित गुजरात ने दूसरे हाफ की शुरुआत भी पहले हाफ की तरह ही की। इस टीम के लिए दिल्ली के डिफेंस को भेदना आसान लग रहा था।

पैंजर्स के गोलकीपर नितिन कुमार शर्मा यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सौ फीसदी दे रहे थे कि कहीं गर्वित गुजरात अजेय बढ़त स्थापित न कर ले, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दिल्ली के गोल पोस्ट में नितिन की वीरता गुजरात को बढ़त को मजबूत करने से नहीं रोक सकी।

दूसरे हाफ का आधा समय बीतने तक स्कोर गुजरात के पक्ष में 32-20 हो गया था। इसके बाद भी गुजरात की टीम ने पैंजर्स पर दबाव बनाना जारी रखा और उसके डिफेंस को तोड़ दिया और यह मैच 42-37 के अंतर से अपने नाम कर लिया।

अमित घनघस 17 गोल के साथ गुजरात की टीम के लिए शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे जबकि दिल्ली के कप्तान दीपक अहलावत और जसमीत सिंह 6-6 गोल के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। गर्वित गुजरात के तरुण ठाकुर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया।

  • अंतिम स्कोर- दिल्ली पैंजर्स- 37, गर्वित गुजरात – 42

कल के मैच:

  • मैच 1- महाराष्ट्र आयरनमेन बनाम गोल्डन ईगल्स यूपी (10 जून, 2023 शाम 7 बजे)
  • मैच 2- राजस्थान पैट्रियट्स बनाम दिल्ली पैंजर्स (10 जून, 2023 रात 8:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here