रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले स्वदेशी मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू के खिलाड़ी 

0
350

लखनऊ। स्वदेशी मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू  के प्रमोशन की दिशा में एक महत्चपूर्ण पहल करते हुए रविवार को  कलारीपयट्टू एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं खेलो इंडिया गेम्स में प्रतिभाग करने वाले लखनऊ के खिलाड़ियों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके लखनऊ आवास पर भेंट की।

भेंट के दौरान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, यूपी कलारीपयट्टू एसोसिएशन के सीईओ प्रवीण गर्ग, कोषाध्यक्ष शिवम मित्तल व जिला सचिव नितेश कुमार, कार्यकारी सचिव सौम्य गर्ग उपस्थित रहे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी खिलाड़ियों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए खेलो इंडिया में पदक प्राप्त कर लखनऊ व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने हेतु शुभकामनाएं प्रदान की और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत लखनऊ में  कलारीपयट्टू  सेंटर खोले जाने के आवेदन पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन प्रदान किया।

ये भी पढ़े : लखनऊ में खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को दिया प्रस्ताव

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि स्वदेशी खेल को प्रदेश स्तर पर बढ़ावा देने हेतु सरकार द्वा हर संभव प्रयास होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजना के अनुसार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के आधार पर खेलों में भी भारतीय खेलों को बढ़ावा देने हेतु सरकार प्रयासरत है जिसके तहत खेलो इंडिया में ओलंपिक खेलों के साथ ही स्वदेशी खेल भी शामिल किए गए है।

सीईओ प्रवीण गर्ग ने इस अवसर पर रक्षा मंत्री को आगामी 21 से 23 मई को चौक स्टेडियम में आयोजित कलरीपयट्टू प्रदेश प्रतियोगिता एवं ट्रेनिंग कैंप में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित भी किया।

इस अवसर पर मौजूद खिलाड़ियों में आशु पटेल, खुशी पटेल, जयेश यादव, अनुराग गिरी,  रंजीत राय, टीम कोच नितेश सिंह मौजूद रहे। यह दल हरियाणा के पंचकूला में 10 से 12 जून तक होने वाले  खेलों इंडिया प्रतियोगिता में हाई किक, मेंयपट्टू, चुवाडकुल और लाठी की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here