राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक से की मुलाकात 

0
51

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल वी पी मिश्र अध्यक्ष, कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में देवेश चतुर्वेदी अपर मुख्य सचिव कार्मिक से मिला।  प्रतिनिधिमंडल में सुरेश कुमार रावत अध्यक्ष अतुल मिश्रा महामंत्री एवं गिरीश मिश्र वरिष्ठ उपाध्यक्ष शामिल थे।

अतुल मिश्रा महामंत्री ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक को बताया कि वर्ष के 23-24 की स्थानांतरण नीति की धारा 12 के अंतर्गत कर्मचारी संगठनों के जनपदीय अध्यक्ष /मंत्री को 2 वर्ष कार्यकाल पूरा होने पर स्थानांतरित किया गया है ।जिससे कर्मचारी संगठनों में तीव्र आक्रोश व्याप्त है और आंदोलन चल रहे हैं ।

इसलिए परिषद ने पत्र भेजकर इसमें संशोधन कर पूर्व की व्यवस्था लागू करने की मांग की थी। श्री मिश्रा ने मांग की थी कि धारा 12 को स्थगित कर के पूर्व व्यवस्था लागू की जाए।

वी पी मिश्रा अध्यक्ष मोर्चा ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों पर डेढ़ वर्ष से मुख्य सचिव स्तर पर एक भी बैठक नहीं हुई जिसके कारण सभी मांगों लंबित पड़ी हैं जबकि मोर्चा द्वारा कई बार पत्र भेजकर बैठक की मांग की थी।

श्री चतुर्वेदी ने बताया कि स्थानांतरण नीति के तहत उनके सुझाव के अनुसार संशोधन की कार्यवाही की जा रही है ।कर्मचारी संगठनों व उनके पदाधिकारियों के हितों की रक्षा की जाएगी।

ये भी पढ़ें : कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चे की प्रदेश व्यापी मोटर साइकिल रैली 11 जुलाई को

श्री चतुर्वेदी जी ने यह भी कहा कि मोर्चा की मांगों पर जल्द बैठक आयोजित की जा रही है । इसके बाद मुख्य सचिव स्तर पर वित्तीय मामलों पर बैठक की जाएगी। परिषद के  नेताओं ने अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक द्वारा सार्थक दृष्टिकोण अपनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here