दिल्ली पैंजर्स ने राजस्थान पैट्रियट्स के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत 

0
41

जयपुर। मैच की धीमी शुरुआत के बावजूद दिल्ली पैंजर्स ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) में अपनी पहली जीत दर्ज की। उसने राजस्थान पैट्रियट्स के खिलाफ 34-18 की बड़ी जीत के साथ लीग के पहले सीजन में अपना खाता खोला।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग

प्रीमियर हैंडबॉल लीग के छठे मैच में राजस्थान पैट्रियट्स का सामना दिल्ली पैंजर्स से हुआ। पैट्रियट्स और पैंजर्स दोनों ने मैच की धीमी शुरुआत की। कई मौके बनाने के बावजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी फिनिशिंग टच को पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

राजस्थान पैट्रियट्स के कप्तान और गोलकीपर अतुल कुमार अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने दिल्ली को बढ़त बनाने से रोकने के लिए कई बार अच्छे बचाव किए।

पहले हाफ के आधे समय की समाप्ति तक स्कोर पैंजर्स के पक्ष में 5-4 था। हालांकि जल्द ही पैंजर्स के कप्तान और तावीज़ दीपक अहलावत ने अपना फिनिशिंग टच पा लिया और दिल्ली को धीरे-धीरे पैट्रियट्स से दूरी बनाने में मदद की। पैंजर्स के जसमीत सिंह और भूपेंद्र सिंह अपने कप्तान का शानदार ढंग से साथ दे रहे थे।

तीनों ने मिलकर दिल्ली पैंजर्स को बढ़त बनाने में मदद की। पहला हाफ 14-9 से दिल्ली की टीम के हक में गया।
दूसरे हाफ में राजस्थान पैट्रियट्स की टीम दिल्ली पैंजर्स को पहले हाफ से बनी बढ़त को कम करने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ वापस आई।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र आयरनमेन 43-28 से विजयी, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश फिर हारा

पैट्रियट्स के स्टार खिलाड़ी हरदेव सिंह, दिमित्री किरीव और अर्जुन लाकड़ा धीरे-धीरे अपने अटैकिंग मूड में आ रहे थे। पैट्रियट्स गेंद को सटीकता से पास कर रहे थे। इस कारण दिल्ली को निर्णायक बढ़त बनाने में मुश्किल हो रहा था। पैट्रियट्स की वापसी के बावजूद पैंजर्स का अटैक अच्छा कर रहा था।

वे लगातार स्कोर करने में सफल थे। मैच के 45वें मिनट में स्कोर पैंजर्स के पक्ष में 24-15 था। अंतिम 15 मिनट में उसने अच्छी बढ़त बना ली थी। पैंजर्स के नितिन कुमार शर्मा भी पेनल्टी सेव स्पेशलिस्ट के रूप में अपनी भूमिका के साथ शानदार ढंग से न्याय कर रहे थे।

उन्होंने मैच के दूसरे हाफ में तीन महत्वपूर्ण पेनल्टी बचाए और राजस्थान को वापसी का रास्ता नहीं दिया। पैंजर्स के भूपेंद्र घनघस ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। अहलावत, जसमीत और उन्होंने अपनी टीम की बढ़त को और मजबूत करने के लिए अटैक का अच्छा काम्बीनेशन पेश किया।

पैंजर्स के स्टार्टिंग गोलकीपर एलमूराटोव सरदोर इस मैच में उनकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुए क्योंकि उन्होंने पूरे मैच के दौरान कुछ असाधारण बचाव किए, जिससे सुनिश्चित हो गया कि पैट्रियट्स वापसी करने में सक्षम नहीं थे। इस तरह मैच 34-18 से दिल्ली पैंजर्स के पक्ष में समाप्त हुआ।

इस तरह पैंजर्स ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग के पहले सीजन में अब तक के सबसे बड़े स्कोर डिफरेंस से जीत हासिल की। दिल्ली पैंजर्स के लिए, भूपेंद्र घनघस 11 गोल के साथ पैट्रियट्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर थे।

पैट्रियट्स के दिमित्री किरीव 5 गोल के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। दिल्ली पैंजर्स के गोलकीपर एल्मुराटोव सरदोर को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

  • अंतिम स्कोर- राजस्थान पैट्रियट्स 18 , दिल्ली पैंजर्स 34

कल के मैच (11 जून, 2023):-

  • तेलुगु टैलन्स बनाम महाराष्ट्र आयरनमेन (शाम 7 बजे से)
  • राजस्थान पैट्रियट्स बनाम गर्वित गुजरात (रात 8:30 बजे से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here