कक्षा 1 से कक्षा 8 तक की ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन की मांग

0
218
अध्यक्ष अतुल कुमार
अध्यक्ष अतुल कुमार

लखनऊ। एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए आज से कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन का आदेश जारी करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कक्षा 1 से कक्षा 8 तक स्कूलों को 14 फरवरी तक खोलने के लिए पत्र लिखा।

किया अनुरोध, 14 फरवरी तक स्कूल खोलने की मांग

यह जानकारी एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार ने दी। अतुल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के अथक प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से काफी कमी आ चुकी है, ऐसे में छोटे बच्चों के मानसिक एव शारीरिक विकास को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन कक्षाओं का शीघ्र संचालन अति आवश्यक है।

श्री अतुल कुमार ने कहा कि मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज दिनाँक 7 फरवरी से पंजाब में कक्षा 6 से 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं, बिहार में 50 प्रतिशत के साथ कक्षा 8 तक की कक्षाओं के साथ ही गुजरात एवं ओडिशा में भी ऑफलाइन संचालन के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है।

कक्षा 9 से 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं के लिए सीएम का जताया आभार 

महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु तथा कर्नाटक उन बड़े राज्यों में शामिल है, जहाँ कि 1 फरवरी से ही स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए खोल दिया गया है।

ये भी पढ़े : मुख्य सचिव (गृह) का सात फरवरी से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने का आश्वासन

ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालन करने की अनुमति सरकार को अति शीघ्र दे देनी चाहिए और ये आदेश सभी छात्र-छात्राओं के हित में भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here