दिवंगत हॉकी कोच प.राम अवतार मिश्र को द्रोणाचार्य पुरस्कार दिलाने की उठी मांग

0
248

लखनऊ। हॉकी प्रशिक्षक पं.राम अवतार मिश्र की स्मृति में शनिवार को स्मरणांजलि कार्यक्रम गोमती नगर विजयंत खंड स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पं.राम अवतार मिश्रा के जीवनकाल से सभी को परीचित कराया गया।

पं.राम अवतार मिश्र की स्मृति में स्मरणांजलि कार्यक्रम आयोजित

गुरू गोविन्द सिंह स्पोर्ट्स कालेज लखनऊ में हाकी के प्रशिक्षक के पद पर कार्यरत पं.राम अवतार मिश्र के कई प्रशिक्षुओं ने ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और विश्वकप में देश की ओर से खेला और अनेकों पदक भी जीते।

पं. राम अवतार मिश्र स्मृति व्याख्यान के दौरान पूर्व ओलंपियन केडीसिंह बाबू के पुत्र कुंवर वीरेन्द्र सिंह और कुंवर वीबी सिंह ने स्व. राम अवतार मिश्र की पत्नी श्रीमती इन्द्रा मिश्रा को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की ओर से खेल निदेशक डॉ.आरपी सिंह और पूर्व ओलंपियन एमपी सिंह ने एक लाख रुपये की नगद धनराशि श्रीमती इन्द्रा मिश्रा को भेंट की। इसके अतिरिक्त खेल निदेशक डॉ.आरपी सिंह ने 25 हजार रुपये की धनराशि और देने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़े : दुनिया को विदा कह गए हॉकी के मूर्तिकार पंडित राम अवतार मिश्रा

उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें देश के सर्वोच्च पुरस्कार द्रोणाचार्य अवार्डसे सम्मानित किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी खिलाड़ियों अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ियों से अपील की कि पं.राम अवतार मिश्र को द्रोणाचार्य पुरस्कार दिये जाने के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत करे जिससे उसे केंद्र सरकार को भेजा जा सके।

कार्यक्रम के सहसंयोजक आरके टंडन ने सभी हॉकी खिलाड़ियों की ओर से उनकी स्मृति में राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के आयोजन की मांग की तो ओलंपियन सुजीत कुमार ने गुरू वशिष्ठ पुरस्कार देने की मांग की। इसके साथ श्रीमती इन्द्रा मिश्रा ने सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर हॉकी मैच भी खेला गया। इस समारोह में सुजीत कुमार, रजनीश मिश्रा, मुकुल शाह, महेन्द्र सिंह बोरा, विजय सिंह, अविनाश श्रीवास्तव, दानिश मुर्तजा, संजय तिवारी, आरके टंडन , मनोज बंगाली, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा. आनन्देश्वर पाण्डेय भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here