मैरिज सीजन में बढ़ी हाइड्राफेशियल ब्यूटी ट्रीटमेंट की डिमांड

0
197

लखनऊ। बदलते ट्रेंड्स के साथ और समय की कमी के चलते अब मेकअप का भी ट्रेंड बदल रहा है। सौंदर्य निखार के लिए अब हाथों से होने वाले फेशियल की जगह मशीन से होने वाले बयूटी ट्रीटमेंट्स ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। शादी के सीजन में ऐसे ट्रीटमेंट की डिमांड बढ़ गई है,

जिसमें समय कम लगे और जिसका असर कुछ समय तक टिका भी रहे। इनमें से ही एक है हाइड्राफेशियल ट्रीटमेंट जो इस समय काफी डिमांड में है।

सहारा कॉस्मो क्लीनिक के सीनियर कंसल्टेंट फेशियल एस्थेटिक एंड एंटी एजिंग, डॉ. सुमित चौधरी कहते हैं, “आज की भागती दौड़ती जिंदगी में ऐसे प्रोडक्ट या सर्विस की डिमांड बढ़ गई है, जिसमें समय कम लगे लेकिन रिजल्ट बेहतरीन आए।

ये भी पढ़ें : कोरोना काल में भी दिव्यांशी ने हाथ से नहीं छूटने दिया रैकेट

हाइड्राफेशियल ट्रीटमेंट इस पैमाने पर खरा उतरता है। हाइड्रा फेशियल ट्रीटमेंट के लिए एक खास डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है। इस प्रक्रिया में चेहरे की डेड स्किन सेल्स को हटाने, स्किन की क्लींजिंग, एक्सफोलिएटिंग और हाइड्रेशन किया जाता है।

हाइड्राफेशियल की पूरी प्रक्रिया में लगभग एक घंटे का समय लग सकता है। इस ट्रीटमेंट का सेशन पूरा होते ही प्राकृतिक रूप से युवाओं जैसी चमकदार त्वचा नजर आने लगती है।”

डॉ सफीना गुल, लेजर, फेशियल एस्थेटिशियन और कॉस्मेटोलॉजिस्ट, सहारा कॉस्मो ने बताया, “हाइड्राफेशियल एक फेशियल उपचार है जो पेटेंट उपकरण का उपयोग करके त्वचा को एक्सफोलिएट, एक्सट्रेक्ट और हाइड्रेट करता है। इससे चेहरे की स्किन साफ होने के साथ-साथ निखर भी जाती है।

यह तकनीक स्किन से डेड सेल्स, धूल, डिपॉजिट्स और पॉल्युटेंट्स को हटा देती है और हाइड्रेट कर देती है। इस पूरे प्रोसेस से स्किन के रूखेपन और रिंकल्स जैसी त्वचा संबंधी समस्याओं का समाधान हो जाता है।

उन्होंने बताया, “सहारा कॉस्मो में ट्रेंड मेडिकल टेक्नीशियन्श और डॉक्टर्स की निगरानी में होने के चलते यह प्रक्रिया पूरी तरह सेफ है। हमारे एक्सपर्ट्स हाइड्राफेशियल के बेहतर रिजल्ट के लिए कस्टमर्स को टिप्स भी देते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here