मुमताज खान सहित लखनऊ की इन बेटियों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

0
273

लखनऊ। हाल ही में जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम की सदस्य रही लखनऊ की मुमताज खान को शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक समारोह में लखनऊ के जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने 21 हजार रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

मुमताज़ खान, तनुश्री पांडेय,  सासा कटियार व इच्छा पटेल को जिलाधिकारी ने किया पुरस्कृत
सासा कटियार
सासा कटियार

भारतीय हॉकी टीम इस टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी। इसके साथ ही  स्पेशल खिलाड़ी भारोत्तोलक इच्छा पटेल, साफ्ट टेनिस खिलाड़ी सासा कटियार और तनुश्री पाण्डेय को  राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने पर 11-11 हजार रुपए की पुरस्कार प्रदान किया गया।

लखनऊ के 11 तदर्थ प्रशिक्षकों तथा एक फिजियोथेरेपिस्ट को भी दिया गया मानदेय राशि का चेक

यह पुरस्कार महिला सशक्तिकरण के दृष्टिगत ज़िला खेलकूद प्रोत्साहन की निधि से किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए उनको शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये भी पढ़े : दक्षिण अफ्रीका में जलवा दिखाकर लौटी लखनऊ की बेटी मुमताज खान

इच्छा पटेल
इच्छा पटेल

जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश (अध्यक्ष, जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति) ने बताया कि यह बड़े गर्व की बात है कि यह चारो ही खिलाड़ी जनपद लखनऊ की है और इन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से जनपद का नाम रोशन किया। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ के अंतर्गत सत्र 2021-22 में कार्यरत रहे 11 तदर्थ प्रशिक्षकों व एक फिजियोथेरेपिस्ट को भी मानदेय धनराशि के चेक दिए गए।

इस तरह जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की निधि से कुल 3,68,499 (तीन लाख, अड़सठ हजार चार सौ निन्यानवे मात्र) की राशि का वितरण हुआ। इस अवसर पर पदक विजेताओं के माता-पिता व अभिभावकों के साथ अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी, लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी व अन्य मौजूद रहे।

पुरस्कृत किये गए महिला/बालिका खिलाड़ी  का विवरण
  • मुमताज़ खान (जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम की सदस्य) पुरस्कार राशि-21000 रुपये।
  • तनुश्री पांडेय ( राष्ट्रीय साफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक) पुरस्कार राशि-11000 रुपये।
  • सासा कटियार (राष्ट्रीय साफ्ट टेनिस प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग में रजत पदक) पुरस्कार राशि-11000 रुपए।
  • इच्छा पटेल (राष्ट्रीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में रजत पदक, स्पेशल खिलाड़ी होकर सामान्य वर्ग में प्रतिभाग) पुरस्कार राशि-11000 रुपये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here