अपने किए गए कार्यों के लिए डॉ.अंबेडकर आज भी समाज में पूजनीय

0
196

लखनऊ। संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि के अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा श्रद्धा पूर्ण पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम के अंतर्गत हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल,

न्यासी डॉक्टर रूपल अग्रवाल, पंकज अवस्थी, सदस्य, आंतरिक सलाहकार समिति, हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट तथा सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया गया तथा लोगों से डॉक्टर अंबेडकर द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने की अपील की गई।

इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने कहा कि, “आज डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि है। हर साल इस दिन को महा परिनिर्माण दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत के संविधान के निर्माण में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की भूमिका अहम रही हैं।

ये भी पढ़ें : हेल्प यू ट्रस्ट ने दिव्यांगजनों को आशा ज्योति केंद्र, इंदिरा नगर में बांटे गर्म कपड़े

उन्हें ‘भारत के संविधान के जनक’ के रूप में भी जाना जाता है। उन्होंने जन कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए। उनके अनमोल विचार आज भी युवाओं की जिंदगी बदल रहे हैं।

सामाजिक उत्थान के लिए डॉ. अंबेडकर द्वारा किए गए कार्यों के कारण आज समाज में उनका स्थान पूजनीय है। आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम सभी उनके दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लेते हैं तथा देश के निरंतर विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here