डा. जगदीश गाँधी की स्मृति में डा. भारती गाँधी ने वृक्षारोपण कर किया पर्यावरण संवर्धन का आह्वान

0
59

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल की संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा.भारती गाँधी एवं सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने आज शिक्षा जगत के पुरोधा एवं सीएमएस संस्थापक स्व.डा.जगदीश गाँधी की स्मृति में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संवर्धन में जन-जन की भागीदारी की आह्वान किया।

सीएमएस प्रधान कार्यालय पर इस वृक्षारोपण समारोह में सीएमएस के सभी अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सामूहिक वृक्षारोपण कर हरित क्रान्ति का अलख जगाया तथापि पर्यावरण को समर्पित गीतों के सामूहिक सुमधुर गायन से पर्यावरण संवर्धन का अभूतपूर्व उत्साह जगाया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा.भारती गाँधी ने कहा कि स्व.डा.जगदीश गाँधी शिक्षा में क्रान्तिकारी परिवर्तन के साथ ही पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक सुधारों के भी बड़े पैरोकार रहे हैं। डा. जगदीश गाँधी ने भावी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य हेतु आजीवन सामाजिक उत्थान की दिशा में कार्य किया।

ये भी पढ़ें : सीएमएस छात्रों ने वृक्षारोपण कर ‘हरी-भरी धरती’ की जगायी अलख

सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी ने कहा कि वृक्ष हमें सिर्फ छाया व फल ही नहीं देते अपितु ये हमारे जीवन के संरक्षक भी हैं जो हमें आक्सीजन प्रदान कर और कार्बन डाईआक्साइड को अवशोषित कर मनुष्यता को प्रतिपल नवजीवन देते हैं।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट डा. रोजर डेविड किंगडन ने पर्यावरण के प्रति सी.एम.एस. छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों की जागरूकता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। सीएमएस के सभी 21 कैम्पसों में इन दिनों वृहद स्तर पर वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संवर्धन के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here