लखनऊ जल्द ही बनने जा रहा है पैरा स्पोर्ट्स का हब, पढ़े रिपोर्ट

0
153

लखनऊ। लखनऊ जल्द ही पैरा स्पोर्ट्स का हब बनने जा रहा है। तीन दिसम्बर को लखनऊ में पैरा खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पैरा एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाली खिलाड़ियों की ‘सेण्ड ऑफ सेरेमनी’ भी लखनऊ में होगी।

इसके अलावा राज्य पैरा एथलेटिक्स या पावरलिफ्टिंग की चैंपियनशिप भी होगी। यह फैसला रविवार को हुई यूपी पैरा स्पोर्ट्स की गाजियाबाद में हुई बैठक में लिये गए।

लखनऊ में होंगे राज्य ओपन पैरा खेल

यूपी पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन तीन दिसम्बर को दिव्यांग दिवस पर राज्य ओपेन पैरा स्पोर्ट्स स्टेट चैंपियनशिप होगी। वहीं फरवरी में राज्य पैरा स्पोर्ट्स का आयोजन किया जाएगा।

हांजझोउ में होने वाले पैरा एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को लखनऊ से शुभकामनाओं सहित भेजने के लिए एक समारोह आयोजित किया जाएगा।

डा. सुधा लखनऊ में पैरा खेल की महोत्सव आयोजन समिति की चेयरमैन नियुक्त

इस बैठक में पैरा स्पोर्ट्स के लिए एम्बेसडर भी चुने जाने पर विचार किया गया। बैठक में दुबई पैरा स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करके देश का नाम रोशन करने वाली टीम के कोच जे.पी. सिंह को सम्मानित किया गया।

बैठक की अध्यक्षता शिक्षाविद् डॉ.मधुसूदन त्रिपाठी ने की। कार्यक्रम का संचालन प्रख्यात खिलाड़ी एवं शिक्षाविद् डॉ. ऋचा सूद ने किया।

लखनऊ की सुधा बनीं चेयरमैन

बैठक में लखनऊ में होने वाले कार्यक्रमों की आयोजन समिति का चेयरमैन लखनऊ की डा. सुधा बाजपेयी को बनाया गया है। वहीं यूपी पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का चुनाव भी हुआ।

इसमें गाजियाबाद के कविन्दर चौधरी को एक बार फिर अध्यक्ष चुना गया है। हापुड़ के विपिन गुप्ता को सचिव, योगेश कुमार को कोषाध्यक्ष, कन्नौज के राजकुमार यादव को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया है। लखनऊ पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन की सचिव डा. सुधा बाजपेई को संयुक्त सचिव चुना गया है।

ये भी पढ़ें : Moto GP: मार्टिन ने जीती टिसोट स्प्रिंट, बेजेची को पोल पोजीशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here