कराटे एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के डा.सैयद रफत बने कार्यवाहक अध्यक्ष

0
231
ग्रैंड मास्टर डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी-कार्यवाहक अध्यक्ष
ग्रैंड मास्टर डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी-कार्यवाहक अध्यक्ष

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी (एसोसिएट उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ व महासचिव लखनऊ ओलंपिक संघ) को कराटे एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश का कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

इसके साथ समाजसेविका व महिला उत्थान के लिए काम कर रही श्रीमती कस्तूरी सिंह को एसोसिएशन के वीमेंस स्पोर्ट्स कमीशन का सचिव बनाया गया है। कराटे एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष टीपी हवेलिया व महासचिव जसपाल सिंह के अनुसार पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर डा. सैयद रफत के मनोनयत से यूपी में कराटे को नए आयाम मिलेंगे।

श्रीमती कस्तूरी सिंह बनी वीमेंस स्पोर्ट्स कमीशन की सचिव
श्रीमती कस्तूरी सिंह वीमेंस स्पोर्ट्स कमीशन सचिव
श्रीमती कस्तूरी सिंह वीमेंस स्पोर्ट्स कमीशन सचिव

डा. सैयद रफत ने मनोनयन के बाद कहा कि वह उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को बेहतर एक्सपोजर देने के लिए काम करेंगे। इसके साथ ही मेरा प्रयास होगा कि उत्तर प्रदेश में कराटे का और ज्यादा प्रसार किया जाये।

दूसरी ओर स्वयं सेवी संस्था सूत्र (सोशल अपलिफ्टमेंट थ्रू रिसर्च एंड एक्शन) की निदेशक श्रीमती कस्तूरी सिंह को एसोसिएशन के वीमेंस स्पोर्ट्स कमीशन की सचिव मनोनीत की गई है।

ये भी पढ़े : कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी: आईएएस कुणाल सिल्कू चेयरमैन, आईएएस प्रशांत आजीवन अध्यक्ष

महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि समाजसेविका श्रीमती कस्तूरी यूपी पुलिस के क्राईम अगेंस्ट विमेन विभाग में काउंसलर के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं। श्रीमती कस्तूरी सिंह ने कहा कि मेरी प्राथमिकता ग्रामीण बालिकाओं को कराटे एवं आत्मरक्षा की तकनीकों को सीखने के नये अवसर उपलब्ध कराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here