बाबू स्टेडियम के आठ मुक्केबाजों ने सीनियर फाइनल में इंट्री से पदक किए पक्के

0
86

लखनऊ। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सूरज कुमार तिवारी, सारांश वर्मा, अथर्व सिंह यादव, साहिल कुमार, अमित कुमार यादव, जितेंद्र पी.सिंह, अनुराग मिश्रा व काजल पाण्डेय ने सीनियर वर्ग के सेमीफाइनल में जीत के साथ फाइनल में जगह बनाते हुए अपना दबदबा कायम किया।

लखनऊ जिला बाक्सिंग टूर्नामेंट

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के नवनिर्मित बाक्सिंग हाल में बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ व क्षेत्रीय क्रीड़ा कार्यालय लखनऊ के समन्वय से आयोजित इस प्रतियोगिता के दूसरे दिन जूनियर वर्ग के सेमीफाइनल में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के प्रद्युम्न सिंह, स्वयम सिंह, शौर्य शुक्ला व सब जूनियर वर्ग में यशदीप सिंह ने जीत दर्ज की।

सीनियर वर्ग के सेमीफाइनल में पुरुषों में 46-48 किग्रा भार वर्ग में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सूरज कुमार तिवारी ने मो.कैफ को, मॉडर्न अकादमी (एमए) के मृत्युंजय सिंह ने ग्रैबिएल को, 48-51 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सारांश वर्मा ने वरुण को हराया।

वहीं 54-57 किग्रा में केडी सिंह के अथर्व सिंह यादव ने अनिकेत ठाकुर को, 57-60 किग्रा में केडी सिंह के साहिल कुमार ने राजवीर सिंह को, किड्स् फिट्स स्पोर्ट्स जोन (केएफएसजेड) के पीयूष शर्मा ने शिवांश को हराया।

इसके अलावा 63.5-67 किग्रा में केडी सिंह के अमित कुमार यादव ने अभय कुमार को व केडी सिंह के जितेंद्र पी सिंह ने सैयद मोहम्मद अर्श को, 67-71 किग्रा में केएफएसजेड के निखिल तिवारी ने कुशाग्र गुप्ता को, लामार्टनियर कॉलेज के अब्बास काजमी ने अंश यादव को हराया।

71-75 किग्रा में केडी सिंह के अनुराग मिश्रा ने ओम श्रीवास्तव को और 80-86 किग्रा में एसएनबीए के मोहित सेंगर ने सूर्या पी सिंह को हराया। सीनियर महिला वर्ग में 54-57 किग्रा के सेमीफाइनल में केडी सिंह की काजल पाण्डेय ने मोनिका गौतम को हराया।

जूनियर बालक वर्ग के सेमीफाइनल में 48-50 किग्रा में केडी सिंह के प्रद्युम्न सिंह ने अंश चौहान को, 52-54 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के स्वयं सिंह ने आशीष रोका को, 60-63 किग्रा में केडी सिंह के शौर्य शुक्ला ने आर्यन सिंह को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें : साहिल, शिवांश, पीयूष, अमित, जितेंद्र, अर्श, सुधांशु, विवेक व रूद्र सेमीफाइनल में

अन्य सेमीफाइनल मुकाबलों में जूनियर बालक वर्ग में 52-54 किग्रा में केएफएसजेड के नवनीत सिंह, 54-57 किग्रा में सिद्धार्थ, चैंपियंस बाक्सिंग अकादमी (सीबीए) के रूद्र मिश्रा, 66-70 किग्रा में सीबीए के देवेंद्र सिंह यादव, 70-75 किग्रा में सीएफजी के युसूफ अहमद, 75-80 किग्रा में एलपीएस गोमतीनगर के दिव्यांश सिंह व एलपीएस वृंदावन के देवेन शर्मा ने जीत दर्ज की।

सब जूनियर बालक वर्ग के सेमीफाइनल में 30-32 किग्रा भार वर्ग में अयान खान, 34-36 किग्रा में कृष्णा रावत, 38-40 किग्रा में आलोक वर्मा व यशदीप सिंह, 40-42 किग्रा में दिव्यांशु बिष्ट व स्वरित मिश्रा, 42-44 किग्रा में दक्ष गोपाल व वंश कुमार, 44-46 किग्रा में ईशान, 46-48 किग्रा में आर्यन वर्मा, 48-50 किग्रा में अभिनव यादव व लक्ष्य शुक्ला एवं 50-52 किग्रा में सत्यार्थ मिश्रा व करन पटेल ने जीत दर्ज की।

दूसरे दिन डा.रूपेश कुमार (चेयरमैन, लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन) सहित अंशुमाली शर्मा (पूर्व राज्य संपर्क अधिकारी, एनएसएस, उत्तर प्रदेश शासन) व डा.संगीता शर्मा (पूर्व निदेशक, चाइल्ड लाइन व पूर्व सदस्य, बालकल्याण समिति) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्द्धन किया।

इस अवसर पर बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, सचिव सहदेव सिंह, चेयरमैन दीपक शर्मा, आयोजन सचिव प्रणव श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष मनोज पटेल एवं केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग कोच कृपाशंकर व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here