इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश एवं एलएसजेए एकादश अंतिम चार में

0
234

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच दीपक तनेजा (3 विकेट) की अगुवाई में धारदार गेंदबाजी के सहारे इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश ने तृतीय एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग (एलएमपीएल)-2024 में टाइम्स ऑफ इंडिया को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग के सेमीफाइनल मुकाबले आज

लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एलएसजेए) के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेली जा रही लीग में दिन के दूसरे मैच में पूल बी में एलएसजेए एकादश ने हिंदुस्तान टाइम्स को एकतरफा नौ विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी।

इसी के साथ लीग में गुरुवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों की तस्वीर भी साफ हो गयी। पहला सेमीफाइनल डीडीएआईआर एकादश व एलएसजेए एकादश के बीच और दूसरा सेमीफाइनल पिछले संस्करण की विजेता दैनिक जागरण व इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश के बीच खेला जाएगा।

पहले मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 93 रन बनाए। टीम ने 36 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। रईस ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए। उनके अलावा ऋषि सिंह सेंगर (11) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके।

इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश से मयूर शुक्ला व दीपक तनेजा को तीन-तीन विकेट जबकि फहीम को दो विकेट की सफलता मिली। जवाब में इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश ने 13.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

सलामी बल्लेबाज मयूर शुक्ला (7) के जल्द आउट होने के बाद उनके जोड़ीदार मार्तंड ने नाबाद 22 रन की पारी खेली। उनका साथ देते हुए देवेश पाण्डेय ने 24 व अभिषेक मिश्रा ने नाबाद 26 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

मैन ऑफ द मैच दीपक तनेजा को जीएसटी के अतिरिक्त आयुक्त उग्रसेन द्विवेदी एवं उत्तर प्रदेश अंडरवाटर स्पोर्ट्स एंड फिन स्विमिंग एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र सिंह चौहान ने पुरस्कार प्रदान किया।

ये भी पढ़ेंं : दैनिक जागरण और डीडीएआईआर एकादश सेमीफाइनल में

दूसरे मैच में एलएसजेए एकादश ने मैन ऑफ द मैच आशु बाजपेयी (नाबाद 42 रन) की उम्दा पारी से हिंदुस्तान टाइम्स के खिलाफ नौ विकेट से जीत दर्ज की। हिंदुस्तान टाइम्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 84 रन बनाए। टीम शुरू में ही ही लड़खड़ा गयी और 37 रन पर आधी टीम पवैलियन लौट गयी थी।

अंशुल कुमार (नाबाद 22) व शलभ सक्सेना (नाबाद 20) ही कुछ प्रतिरोध कर सके। शरददीप व रोहित कुमार सिंह ने 11-11 रन जोड़े। एलएसजेए एकादश से दिनेश वर्मा व विशाल टंडन को दो-दो जबकि आशु बाजपेयी को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

जवाब में एलएसजेए एकादश ने 10.2 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाकर मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज एसएम अरशद 4 रन ही बना सके।

फिर उनके जोड़ीदार आशु बाजपेयी ने 33 गेंदों पर 6 चौके से नाबाद 42 रन और विमल पाण्डेय ने 17 गेंदों पर 3 चौके से 28 रन बनाते हुए दूसरे विकेट के लिए 61 रन की अविजित साझेदारी की। मैन ऑफ द मैच आशु बाजपेयी को पंजाब नेशनल बैंक विकासनगर शाखा के शाखा प्रबंधक अनूप टंडन ने पुरस्कार वितरित किए।

पूल बी से इलेक्ट्रानिक मीडिया तीन मैचों में दो जीत के चलते पांच अंक के साथ शीर्ष पर रही। एलएसजेए एकादश ने तीन मैचों में दो जीत व एक हार के चलते चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कल के मैच (8 फरवरी 2024):-
  • पहला सेमीफाइनल : डीडीएआईआर एकादश व एलएसजेए एकादश (सुबह 9 बजे)
  • दूसरा सेमीफाइनल : दैनिक जागरण बनाम इलेक्ट्रानिक मीडिया एकादश (दोपहर 12:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here