एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी : निकहत, मंजू रानी  जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में 

0
178

भोपाल: विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली निकहत जरीन और मंजू रानी ने गुरुवार को भोपाल में जारी 6वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इन दोनों ने 5-0 की समान और एकतरफा जीत के साथ अंतिम-8 दौर का टिकट कटाया।

मौजूदा विश्व चैंपियन निकहत ने तेलंगाना का प्रतिनिधित्व करते हुए 50 किग्रा भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल बाउट में मेघालय की ईवा वेनी मारबानियांग को हराया, जबकि रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की मंजू रानी ने भी 48 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में उत्तराखंड की कविता को हराया। मंजू रानी ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।

ये भी पढ़ें : महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी : पंजाब की सुविधा भगत और मध्य प्रदेश की पाटीदार सहित ये जीते 

इस बीच, 2017 यूथ वर्ल्ड चैंपियन आरएसपीबी की मुक्केबाज ज्योति गुलिया ने भी एकतरफा जीत के साथ अंतिम-8 दौर में जगह बना ली है। गुलिया ने प्री-क्वार्टर फाइनल में झारखंड की नेहा तंतुबाई को हराकर 52 किग्रा भार वर्ग में पदक की ओर आगे कदम बढ़ाया।

चंडीगढ़ की सिमरन (48 किग्रा) और तमिलनाडु की एम दिव्या (54 किग्रा) प्रतियोगिता के तीसरे दिन जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अन्य मुक्केबाजों में शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में 12 भार वर्गों में 302 मुक्केबाज प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

रेफरी स्टॉप द कॉन्टेस्ट के फैसले में जहां सिमरन ने ओडिशा की ए. रितु राव को मात दी, वहीं दिव्या ने अरुणाचल प्रदेश की मुनि लेया को 5-0 से मात दी।

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली असम की लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) शुक्रवार को अपना अंतिम -16 दौर का मैच खेलेंगी, जबकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले शनिवार को होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here