खराब कार्य संस्कृति वाले विद्युत कार्मिक होंगे ऊर्जा विभाग के रडार पर

0
89

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश पर 33/11 केवी उपकेंद्र, अमेठी कृष्णानगर, लखनऊ के अवर अभियंता अनुपम त्रिपाठी को उपभोक्ता से धन उगाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

ऊर्जा मंत्री ने पीड़ित उपभोक्ता की शिकायत का लिया त्वरित संज्ञान

ऊर्जा मंत्री ने पीड़ित उपभोक्ता द्वारा विद्युत कनेक्शन देने के लिए अवर अभियंता द्वारा धन मांगने के दिए गए शिकायती पत्र और इस सम्बंध में वायरल ऑडियो का त्वरित संज्ञान लिया। उन्होंने एमडी मध्यांचल को अवर अभियंता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

एके शर्मा के निर्देश पर धन उगाही के आरोप में अवर अभियंता तत्काल प्रभाव से निलंबित

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल-चतुर्थ, सेस-तृतीय, सिस-गोमती, लेसा, लखनऊ द्वारा 33/11 केवी उपकेंद्र, अमेठी के अवर अभियंता अनुपम त्रिपाठी के संयोजन निर्गत करने के लिए उपभोकता से मांगे गए धन के आरोप पर प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया है।

विद्युत उपकेंद्र, अमेठी के अवर अभियंता अनुपम त्रिपाठी पर की गई सख्त कार्रवाई

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने भ्रष्टाचार में सम्मिलित ऐसे विद्युत कार्मिकों पर सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खराब कार्य संस्कृति वाले विद्युत कार्मिक ऊर्जा विभाग की रडार पर हैं।

प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप सभी विद्युत कार्मिक उपभोक्ताओं के हित में कार्य करें, उनकी शिकायतों का त्वरित समाधान भी करें।

ऊर्जा मंत्री ने भ्रष्टाचार में संलिप्त विद्युत कार्मिकों पर सख्त करवाई करने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के कार्यों में लापरवाही पाए जाने, उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करने एवं उन्हें अकारण परेशान करने तथा भ्रष्टाचार की शिकायत पर ऐसे कार्मिक बक्शे नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें : ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं से फोन पर बात कर जानी समस्याओं के निदान की हकीकत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here