सीएमएस छात्रा को भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का प्रथम पुरस्कार

0
61

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस की कक्षा-7 की मेधावी छात्रा सबाहत अफजल ने भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। यह प्रतिष्ठित परीक्षा गायत्री तीर्थ, शान्तिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित हुई।

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस प्रतिभाशाली छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की। सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर दिखा दिया है कि सीएमए. छात्र नैतिकता, आध्यात्मिकता व चारित्रिक उत्कृष्टता की अपनी सांस्कृतिक विरासत में भी महारत रखते हैं।

इस परीक्षा में कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सबाहत ने अपने ज्ञान-विज्ञान का शानदार प्रदर्शन का प्रथम पुरस्कार अर्जित किया।

प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्रा के मानवीय व आध्यात्मिक सोच से परिपूर्ण विश्वव्यापी दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें : सीएमएस में मॉडल यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेन्स का हुआ उद्घाटन

सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है।

सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here