प्रथम तारा देवी क्रिकेट टूर्नामेंट : द क्रिएटर्स क्लब खिताबी होड़ में

0
156

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अमन सिंह (3 विकेट, 28 रन) के आलराउंड प्रदर्शन और उम्दा गेंदबाजी के सहारे द क्रिएटर्स क्रिकेट क्लब ने प्रथम तारा देवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में गुरुकुल क्रिकेट क्लब को 7 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

पहले सेमीफाइनल में गुरुकुल क्रिकेट क्लब को 7 विकेट से दी शिकस्त

गियर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुकुल क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन निर्धारित 40 ओवर के मैच में टीम 26.1 ओवर में मात्र 99 रन ही बना सकी।

सलामी बल्लेबाज प्रियांशु रावत (57 रन, 62 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन उनके जोड़ीदार अभिषेक यादव मात्र 5 रन ही बना सके। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और निचले क्रम में अजीत यादव ने नाबाद 11 रन बनाए। वहीं अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़े को पार नहीं कर सके।

द क्रिएटर्स क्रिकेट क्लब से अमन सिंह ने 5.1 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। उनका साथ देते हुए शुलभ चौहान ने 8 ओवर में 54 रन और शिवांश त्रिपाठी ने 6 ओवर में 2 मेडन के साथ 8 रन देकर 3-3 विकेट चटकाए। इसके चलते विरोधी टीम 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकी।

जवाब में द क्रिएटर्स क्रिकेट क्लब ने 25.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाते हुए जीत अपने नाम करते हुए खिताबी होड़ में जगह बना ली। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज ललित कुमार (1) को पहले ही ओवर में अभिषेक ने अपनी ही गेंद पर कैच लपककर आउट किया।

ये भी पढ़ें : प्रथम तारा देवी क्रिकेट : प्रियांशु , रोहित, अजीत के कमाल से गुरुकुल क्लब सेमीफाइनल में

इस मौके पर दूसरे सलामी बल्लेबाज हिमांशु भार्गव ने 69 गेंदों पर 4 चौके से नाबाद 33 रन की पारी खेल टीम को संभाला। उनका साथ देते हुए आलोक मौर्या ने 64 गेंदों पर 4 चौके से 38 रन और अमन सिंह ने 18 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के से 28 रन बनाये।

हिमांशु ने जिम्मेदारी भरी नाबाद पारी खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए आलोक मौर्या के साथ 62 रन और अमन सिंह के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल 18 दिसंबर 2023 को गियर क्रिकेट क्लब व इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here