विभिन्न धर्म-गुरुओं की मौजूदगी में हर्षोल्लास के साथ होगा झंडारोहण

0
131

लखनऊ।  गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर जश्न ए आजादी ट्रस्ट की बैठक होटल रॉयल कैफे में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मुरलीधर आहूजा ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे देश का सबसे बड़ा त्यौहार है बस इसी भावना के साथ गणतंत्र उत्सव हम सब मिलकर जोर शोर से मानना है।

बैठक में ट्रस्ट की महामंत्री निगहत खान ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर जश्न- ए -आजादी ट्रस्ट औऱ हज़रतगंज ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा हज़रतगंज स्थित हनुमान मंदिर के पास ध्वजारोहण किया जायेगा।

विभिन्न धर्म-गुरुओं की मौजूदगी में झंडा रोहण का आयोजन बड़े हर्सोउल्लास के साथ संपन्न होगा। इस आयोजन में कई हस्तियों को सम्मानित भी किया जायेगा। झंडारोहण कार्यक्रम के बाद लड्डू का वितरण भी होगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष वामिक खान ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर शाम को देश भक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा।

ये भी पढ़ें : हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने खिचड़ी भोज का आयोजन

मंच पर कई बड़े कार्यक्रम होंगे। बैठक के बारे में ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य अब्दुल वहीद,जुबैर अहमद ने बताया कि इस आयोजन में हिन्दू, मुसलिम, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध आदि सभी एक साथ मिलकर इस गणतंत्र उत्सव में शामिल होंगे। इस झंडारोहण में सभी धर्मों के धर्म -गुरुओं शामिल होकर एकता और अखंडता का संदेश देंगे।

इस राष्ट्रीय पर्व पर देश की खुशहाली और अमन शांति की दुआ भी होगी। इस बैठक में मुरलीधर आहूजा, निगहत खान, वामिक खान, रजिया नवाज, अब्दुल वहीद, मुर्तुजा अली, संजय सिंह, जुबैर अहमद, सलाउद्दीन शीबू एडवोकेट, अनुराग दीक्षित एडवोकेट, के के वत्स, संदीप गुप्ता, महेश दीक्षित आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here