फूड एंड बेकरी एक्सपो 2024 : लगेंगे 150 स्टाल, आगे बढ़ने के लिए गोल्डन चांस 

0
34

लखनऊ। राजधानी में बहुप्रतीक्षित फूड एंड बेकरी एक्सपो 2024 का आयोजन आगामी 13 से 15 सितंबर 2024 को अवध शिल्प ग्राम, लखनऊ में किया जाएगा। फूड सेक्टर का यह प्रमुख बीटूबी इवेंट, एसजी फूडीज़ इंफोटेक एलएलपी और फूड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है।

फूड और बेकरी बिजनेस शुरू करने के इच्छुक विशेषज्ञों से ले सकते हैं सलाह

इवेंट के आयोजन की जानकारी सोमवार को लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी गई। यह एक्सपो बेकरी उद्योग से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों का केंद्र बनेगा, जहां बेकरी मशीनरी और उपकरणों के निर्माताओं के साथ-साथ पैकेजिंग सामग्री के आपूर्तिकर्ता भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में उद्योग के पेशेवरों को एक ही जगह पर नई बेकरी तकनीकें, पैकेजिंग के आधुनिक समाधान और कई तरह के खाद्य उत्पाद देखने को मिलेंगे। यह खासकर उन लोगों के लिए सुनहरा मौका है, जो अपना बेकरी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या उसे बढ़ाना चाहते हैं।

13 से 15 सितंबर तक अवध शिल्प ग्राम में होगा आयोजन

यहां उन्हें एक ही छत के नीचे प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं और संभावित ग्राहकों से मिलने का मौका मिलेगा, साथ ही उद्योग में आ रहे नए रुझानों और नवाचारों की भी जानकारी मिलेगी। इसके साथ ह

फूड इंडस्ट्री वेलफेयर एसोसिएशन (एफआईडबल्यूए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. गिरीश गुप्ता ने कहा कि फूड एंड बेकरी एक्सपो 2024 सिर्फ एक आयोजन नहीं, बल्कि भारत में खाद्य उद्योग को आगे बढ़ाने का एक बड़ा मंच है।

हम बेहद खुश हैं कि यहां प्रमुख निर्माता, आपूर्तिकर्ता और वितरक अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे और नए बिजनेस के मौके तलाशेंगे। यह कारोबारियों के लिए नए रिश्ते बनाने और उद्योग में हो रहे नए बदलावों को समझने का बेहतरीन मौका है।”

फूड इंडस्ट्री वेलफेयर एसोसिएशन की संयुक्त महासचिव मीनू अरोड़ा ने कहा, “हम इस इवेंट की मेजबानी को लेकर बेहद उत्साहित हैं और इसे खाद्य और बेकरी सेक्टर के विकास में अपना योगदान मानते हैं।

बेकरी उपकरण, पैकेजिंग सॉल्यूशन और फूड आइटम्स की व्यापक रेंज का होगा प्रदर्शन

इस एक्सपो में रेडी-टू-ईट मील से लेकर बेकरी के उपकरण तक, हर तरह के प्रोडक्ट और सेवाएं मिलेंगी, जिससे यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनेगा जहां इंडस्ट्री से जुड़े प्रोफेशनल्स को हर चीज एक ही जगह पर मिलेगी।

हमें यकीन है कि यह एक्सपो नवाचार को बढ़ावा देने, नई साझेदारियां बनाने और खाद्य और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।” इस एक्सपो में बेकरी उपकरण, पैकेजिंग सामग्री और खाद्य उत्पादों की एक बड़ी रेंज होगी।

जिसमें रेडी-टू-ईट मील्स, रेडी-टू-सर्व फूड्स, रेडी-टू-कंज़्यूम आइटम्स, चॉकलेट, फ्रोजन फूड्स, हर्बल प्रोडक्ट्स, जूस, भारतीय स्नैक्स, पारंपरिक नमकीन, बेकरी आइटम्स, बिस्किट, पोटैटो चिप्स, ब्रेड क्रम्ब्स और बहुत कुछ शामिल होगा।

ये भी पढ़ें : नारी शक्ति ने किया साड़ी पहनकर योगाभ्यास, पढ़े रिपोर्ट 

इस दौरान उद्योग के जाने-माने विशेषज्ञ भी मौजूद रहेंगे, जो न केवल उपयोगी जानकारियां देंगे बल्कि नए नेटवर्किंग के अवसर भी प्रदान करेंगे। इस एक्सपो को एमएसएमई, उत्तर प्रदेश सरकार और एफआईडबल्यूए तथा एसआईबी जैसी प्रमुख संस्थाओं का समर्थन प्राप्त है।

यह एक्सपो रोज़ाना सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहेगा, जो उद्योग से जुड़े पेशेवरों के लिए एक शानदार मंच होगा। यहां वे खाद्य और बेकरी उद्योग में आ रहे नए रुझानों और नवाचारों को जान सकेंगे और उनसे जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here